खेल

French Open: लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल ने रचा इतिहास, 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर की फेडरर की बराबरी

राफेल नडाल ने रविवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर 13वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही नडाल ने फेडरर के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर ली।

फोटो: @rolandgarros
फोटो: @rolandgarros 

लाल बजरी के बादशाह दिग्गज राफेल नडाल ने इतिहास रच दिया है। राफेल नडाल ने रविवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर 13वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही राफेल नडाल ने रोजर फेडरर के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर ली।

Published: undefined

आपको बता दें, यह उनकी रोलां गैरां पर 100वीं जीत है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 2 घंटे 41 मिनट तक चला। फ्रेंच ओपन में नडाल और जोकोविच का सामना 8वीं बार हुआ था और नडाल 7वीं बार जीते। ओवरऑल ग्रैंड स्लैम की बात करें तो दोनों के बीच यह 16वां मुकाबला था और नडाल ने 10वीं जीत हासिल की हैं।

Published: undefined

वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने अब तक फ्रेंच ओपन के इतिहास में केवल दो मैच हारे हैं। नोवाक जोकोविच उन दो खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने नडाल को फ्रेंच ओपन के किसी भी मैच में हराया है। आपको बता दें, नोवाक जोकोविच ने 2015 के क्वार्टरफाइनल में नडाल को हराया था। उनसे पहले 2009 में स्वीडन के रॉबिन सोडरलिंग भी नडाल को चौथे राउंड के मैच में हरा चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined