खेल

खेल की खबरें: पहले वनडे में जीत के करीब टीम इंडिया और रोहित शर्मा को लेकर सौरव गांगुली ने दिया चौंकाने वाला बयान

तीन वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में गुरुवार को हरारे स्पोर्टस क्लब में जिम्बाब्वे ने भारत को 190 रनों का लक्ष्य दिया। सौरव गांगुली ने कहा कि एक कप्तान के रूप में रोहित का रवैया शांत और संयमित है और उन्हें बेहतर परिणाम देने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

रोहित शर्मा ने एडिडास इंडिया के साथ लिमिटेड सस्टेनेबल कलेक्शन को किया लॉन्च

फोटो: IANS

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लास्टिक कचरे को खत्म करने में मदद करने के लिए जर्मन बहुराष्ट्रीय स्पोर्ट्सवियर कंपनी एडिडास के साथ मिलकर एक लिमिटेड सस्टेनेबल कलेक्शन को लॉन्च किया। एडिडास और रोहित की लंबे समय से चली आ रही यह साझेदारी प्लास्टिक कचरे को खत्म करने की प्रतिबद्धता के साथ जारी है।

रोहित शर्मा को आईपीएल के पिछले दो सीजनों के दौरान देखा गया है, जहां उन्होंने समुद्री प्लास्टिक के कचरे को कम करने और जागरूकता फैलाने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए जूते पहने थे। उन्होंने समुद्री प्लास्टिक प्रदूषण से बचने और जागरूकता फैलाने के लिए आईपीएल के वैश्विक मंच का इस्तेमाल किया।

एडिडास इंडिया के सहयोग से, उन्होंने एक बेहतर पर्यावरण के निर्माण के लिए कार्यभार संभालने का भी वादा किया है और एडिडास के समर्थन से उन्होंने घोषणा की थी कि एडिडास ने आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई के समुद्र तटों से प्रत्येक रन के लिए 10 प्लास्टिक की बोतलें उठाएगी। रोहित मैदान के अंदर और बाहर इस काम के लिए समर्पित रहे हैं।

Published: undefined

पहले वनडे में जीत के करीब टीम इंडिया ,जिम्बाब्वे ने दिया है 190 रनों का लक्ष्य

फोटो: IANS

तीन वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में गुरुवार को हरारे स्पोर्टस क्लब में जिम्बाब्वे ने भारत को 190 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 26 ओवर में बिना किसी नुकसान के 153 रन बना लिए हैं। शिखर और शुभमन दोनों 65-65 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले मेजबान टीम 40.3 ओवर में 10 विकेट गंवाकर महज 189 रन ही बना सकी। टीम की ओर से कप्तान रेजिस चकाब्वा (35) और रिचर्ड नगारवा (34) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

Published: undefined

रोहित शर्मा को बेहतर परिणाम के लिए और समय दिया जाना चाहिए : सौरव गांगुली

फोटो: IANS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की दूसरों से तुलना करने से परहेज करते हुए कहा है कि प्रत्येक कप्तान का खेल को लेकर अलग नजरिया होता है और टीम में कप्तानी करने का उनका अपना तरीका होता है। पूर्व कप्तान ने कहा कि रोहित शर्मा में दूसरे कप्तानों से कुछ अलग नेतृत्व के गुण हैं। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में रोहित का रवैया शांत और संयमित है और उन्हें बेहतर परिणाम देने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।

"रोहित शर्मा का रवैया थोड़ा शांत है। वह चीजों को बहुत ही शांत और व्यवस्थित तरीके से करना चाहते हैं। वह हर समय जल्दी में नहीं होते, वह चीजों को बहुत सतर्क तरीके से लेते है।"

महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार तरीके से कप्तानी को संभाला, फिर विराट कोहली आए, जिनका शानदार रिकॉर्ड है। वह एक अलग तरह के कप्तान थे, उन्होंने चीजों को अलग तरह से किया। हर व्यक्ति अलग है, मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता, हर किसी का नेतृत्व करने का अपना तरीका होता है।

Published: undefined

काश मेरे पिता मुझे सबसे बड़े खो-खो मंच पर खेलते देख सकते : गजानन मारुति शेंगल

फोटो: IANS

मुंबई खिलाड़ीज के उपकप्तान गजानन मारुति शेंगल ने अब तक अल्टीमेट खो-खो में टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है, वह उसी फॉर्म को जारी रखेंगे और अपनी टीम को जीत की राह पर वापस लाने में मदद करेंगे। ठाणे के 24 वर्षीय खो-खो खिलाड़ी ने अब तक तीन मैचों में कुल 24 अंक (18 डाइव पॉइंट और छह टच पॉइंट) दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि मुंबई खिलाड़ीज और अल्टीमेट खो-खो भारत के सभी खो-खो खिलाड़ियों को एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान कर रहे हैं।

गजानन मारुति शेंगल ने कहा, "मेरी मां ने मुझे इतने बड़े मंच पर खेलते हुए पहले कभी नहीं देखा। पहले मैच के दौरान, जिस क्षण मैंने कोर्ट में प्रवेश किया, मैंने अपनी मां को देखा और जिस तरह से वह मुझे देखकर मुस्कुराई, मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे लिए कितना बड़ा दिन है। यह क्षण मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। काश मेरे पिता हमारे साथ होते और वह मुझे सबसे बड़े खो-खो मंच पर खेलते हुए देख पाते।"

Published: undefined

एशिया कप क्वालीफायर में हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात आपस में भिड़ेंगे

फोटो: IANS

हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर और संयुक्त अरब अमीरात 20 अगस्त से ओमान के अल-अमीरात क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होने वाले पर एशिया कप क्वालीफायर के मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। क्वालीफायर की विजेता टीम 27 अगस्त से दुबई और शारजाह में शुरू होने वाले मुख्य एशिया कप इवेंट में भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जगह बनाएगी। विजेताओं के लिए उनके पास भारत (31 अगस्त) और पाकिस्तान (2 सितंबर) के खिलाफ मुकाबला करने का मौका मिलेगा।

क्वालीफायर में संयुक्त अरब अमीरात 12वें स्थान के साथ सर्वोच्च रैंकिंग वाली टी20 टीम है। लेकिन हाल के फॉर्म के अनुसार, एशिया कप में ग्रुप ए स्थान के लिए चार दावेदारों के बीच बहुत अंतर नहीं दिखता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined