खेल

खेल जगत: ऑस्ट्रेलियन ओपन में रूस, बेलारूस के ध्वजों पर लगा प्रतिबंध और ईशान किशन के पिता बोले- रेड बॉल क्रिकेट...

रूस और बेलारूस के ध्वजों को शुरूआती दिन कोर्ट से इतर एक घटना के बाद से ऑस्ट्रेलियन ओपन से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ईशान ने खुलासा किया कि जब उन्होंने अपने टेस्ट चयनित होने की खबर दी, तो उनके पिता बहुत उत्साहित हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: एंडी मरे ने मातियो बेरेटिनी को हराया

दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे ने मंगलवार को 13वें वरीय इटली के मातियो बेरेटिनी को पांचवें सेट के टाई-ब्रेक में 6-3, 6-3, 4-6, 6-7(7), 7-6 (10-5) से हरा दिया। वह आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में आगे बढ़ेंगे। यह जीत चार साल से अधिक समय में किसी ग्रैंड स्लैम में मरे की पहली शीर्ष-20 जीत थी, जिसे रॉड लेवर एरिना में कुल परिणाम हासिल करने के लिए चार घंटे और 49 मिनट लगे।

वह अगले दौर में या तो एक अन्य इतालवी फैबियो फोगनिनी या घरेलू पसंदीदा थानासी कोकीनाकिस से भिड़ेंगे।

Published: undefined

टेस्ट में चयनित होने पर बोले ईशान किशन, मेरे पिता ने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट ही असली चुनौती है 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने उस पल को याद किया, जब उन्होंने अपने पिता को टेस्ट टीम में शामिल होने की खबर सुनाई थी। शुभमन गिल के साथ बातचीत में अपने पहले टेस्ट चयन और रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के उत्साह के बारे में बात करते हुए, ईशान ने खुलासा किया कि जब उन्होंने अपने टेस्ट चयनित होने की खबर दी, तो उनके पिता बहुत उत्साहित हुए और कहा, "टेस्ट में असली चुनौती है। आपको इसी तरह मेहनत करनी होगी।"

ईशान ने ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुलासा किया, "मैं बहुत खुश हूं। जब भी मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा कर रहा था, तो मेरे पिता कहते थे कि टेस्ट क्रिकेट ही असली चुनौती है। यह बल्लेबाजों के कौशल का परीक्षण करता है और टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़ी बात है।"

उन्होंने कहा, "मैं टेस्ट टीम में जगह बनाकर बहुत खुश हूं, क्योंकि लोग इसे असली खेल के रूप में देखते हैं। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। मैंने घर फोन किया और उन्हें खबर दी। मेरे पिता बहुत उत्साहित थे और उन्होंने मुझे इस तरह कड़ी मेहनत करने के लिए कहा।"

Published: undefined

चोट के कारण श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है। भारत को पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

Published: undefined

रोबिन उथप्पा ने 46 गेंदों पर ठोके 79 रन

पूर्व भारतीय ओपनर रोबिन उथप्पा ने डीपी वल्र्ड आईएल टी20 में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गल्फ जायंट्स के खिलाफ 46 गेंदों पर 79 रन की शानदार पारी खेली और इसके साथ ही वह ग्रीन बेल्ट पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उथप्पा प्रतियोगिता में अब तक 122 रन बनाकर रन चार्ट में शीर्ष पर चल रहे हैं।

Published: undefined

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने रूस, बेलारूस के ध्वजों को ऑस्ट्रेलियन ओपन से प्रतिबंधित किया

रूस और बेलारूस के ध्वजों को शुरूआती दिन कोर्ट से इतर एक घटना के बाद से ऑस्ट्रेलियन ओपन से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में यूक्रेन के राजदूत वासिल मिरोशनीचेंको ने आयोजकों से कार्रवाई की मांग की है जब प्रशंसकों ने कैमिला रखिमोवा के समर्थन में रूसी ध्वज लहरा दिए थे। रखिमोवा का यूक्रेन की कैटरिना बैंडल से मुकाबला था।

मिरोशनीचेंको ने ट्वीट किया, "मैं यूक्रेन की खिलाड़ी के खिलाफ ऑस्ट्रेलियन ओपन में आज रूसी ध्वज को सार्वजनिक रूप से लहराने की कड़ी निंदा करता हूं। मैं टेनिस ऑस्ट्रेलिया से आग्रह करता हूं कि वह अपनी निष्पक्ष ध्वज नीति को तत्काल प्रभाव से लागू करे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined