खेल

खेल जगत: हार्दिक बोले- रोहित मेरा मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे और RCB के अभ्यास शिविर से जुड़े विराट कोहली

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने सोमवार को कहा कि उनके पूर्ववर्ती रोहित शर्मा आईपीएल के आगामी सत्र में उनके मार्गदर्शक बने रहेंगे। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

फोटो: PTI
फोटो: PTI Shashank Parade

रोहित मेरा मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे: हार्दिक पंड्या

 मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने सोमवार को कहा कि उनके पूर्ववर्ती रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में उनके मार्गदर्शक बने रहेंगे। पिछले दो सत्र में गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व करने वाले पंड्या 2024 सत्र में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करेंगे। मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब दिलाने रोहित को आश्चर्यजनक रूप से कप्तान पद से हटा कर पंड्या को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

पंड्या ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ इसमें पहले के मुकाबले कुछ अलग नहीं होगा। वह मेरी मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। आपने बताया कि वह भारतीय टीम के कप्तान है, यह मेरे लिए मददगार होगा क्योंकि इस टीम ने अब तक जो भी हासिल किया है वह उनकी कप्तानी में ही मिला है और मुझे बस इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि यह मेरे लिए अलग तरह की स्थिति होगी। यह अच्छा अहसास होगा क्योंकि हम 10 साल से एक साथ खेल रहे हैं। मैंने अपना पूरा करियर उनके नेतृत्व में खेला है। मुझे उम्मीद है कि वह मेरा समर्थन और मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे।’’

Published: undefined

आरसीबी के अभ्यास शिविर से जुड़े विराट कोहली

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 22 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।कोहली अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण देश से बाहर थे। वह रविवार को ही भारत पहुंचे थे।

भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान को चिन्नास्वामी स्टेडियम का चक्कर लगाते हुए देखा गया। टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। आरसीबी ने अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। उसका पहला मैच शुक्रवार को चेन्नई में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगा।

इस टूर्नामेंट में कोहली के प्रदर्शन पर सभी की करीबी नजर रहेगी क्योंकि इसके तुरंत बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाना है। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्व कप 2022 के बाद अपना पहला टी20 मैच इस साल के शुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। रोहित शर्मा ने भी इस श्रृंखला में वापसी की थी और संभावना है कि वह एक जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

Published: undefined

खिलाड़ियों के बीच टक्कर, स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर गए जेकर अली

बांग्लादेश के अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज जेकर अली को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया।

तस्कीन अहमद की गेंद पर प्रमोद मदुशान का कैच पकड़ने की कोशिश में अनामुल हक और जेकर अली टकरा गए जिसके बाद जेकर को स्ट्रेचर के जरिए मैदान से बाहर ले जाया गया।

सौम्या सरकार, जिन्होंने गेंद को रोकने के दौरान मैदान पर लगे विज्ञापन बोर्ड में अपनी गर्दन दे मारी, चोटिल हो गए। उनकी जगह जेकर अली सब्स्टिट्यूट फील्डर के रूप में मैदान पर आए। इससे पहले मुस्तफिजुर रहमान को भी क्रैम्प के कारण स्ट्रेचर पर बाहर जाना पड़ा था। अंपायर तनवीर अहमद ने तीसरे वनडे के लिए रिचर्ड केटलबरो की जगह ली। बेहद गर्मी के कारण वो मैदान पर उतरने में असमर्थ थे।

Published: undefined

शादाब खान ने शाहीन अफरीदी का किया बचाव, कहा - एक हार के बाद हटाना ठीक नहीं

पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद शाहीन अफरीदी को टी-20 कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की खबरों पर निराशा जताई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में काफी समय से भूचाल मचा हुआ है। चाहे बोर्ड हो या टीम, हर जगह बदलाव का दौर जारी है। बाबर आजम के बाद पाकिस्तान की टी20 टीम की कमान शाहीन अफरीदी को मिली। इस तेज गेंदबाज की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद शाहीन सवालों के घेरे में आ गए।

न्यूजीलैंड के हाथों पाकिस्तान की शर्मनार टी20 सीरीज हार के बाद, कप्तानी में संभावित बदलाव की खबरें आनी शुरू हो गई, जिससे शाहीन की नेतृत्व भूमिका पर खतरा मंडरा रहा है।हालांकि, इन अटकलों के बीच ऑलराउंडर शादाब खान ने शाहीन का समर्थन किया है।

Published: undefined

इंडियन वेल्स : लगातार दूसरी बार चैंपियन बने अल्कराज

 इंडियन वेल्स ओपन फाइनल में कार्लोस अल्कराज ने डेनियल मेदवेदेव को 7-6(5), 6-1 से हराकर अपनी ट्रॉफी का बचाव किया, जबकि इगा स्वीयाटेक ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट गंवाए बिना मारिया सक्कारी को 6-4, 6-0 से हराकर अपने करियर का 20वां खिताब जीता।

कार्लोस अल्कराज के लिए, अपने खिताब की रक्षा करने की यात्रा चुनौतियों से भरी थी। टखने की समस्या से जूझ रहे युवा स्पैनियार्ड को फाइनल में डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ा।

फाइनल मैच में एक मुश्किल शुरूआती सेट के बाद अल्कराज ने शानदार कमबैक किया। इस सेट में मेदवेदेव 6-5 से आगे थे। हालांकि, अल्कराज ने टाई-ब्रेक के जरिए वापसी करते हुए 7-5 से बढ़त हासिल की। दूसरे सेट में मैच की कहानी अलग दिखी और अल्कराज ने विश्व नंबर 4 को हराते हुए वर्ष का अपना पहला खिताब जीता। साथ ही ये उनका पिछली गर्मियों में विंबलडन के बाद पहला खिताबी जीत भी है।

आईएएनएस और पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined