खेल

वर्ल्ड कप: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, धवन के बाद चोटिल शंकर भी विश्व कप से बाहर, मयंक को मिल सकता है मौका

एक और भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर विश्व कप 2019 से बाहर हो गया। शिखर धवन के बाद टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर शामिल विजय शंकर अंगूठे की चोट के चलते अब बाहर हो गए है। उनकी जगह पर मयंक अग्रवाल शामिल होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में शिखर धवन के बाद एक और बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, विजय शंकर एड़ी में चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी। चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई।

Published: undefined

बता दें कि रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भी विजय शंकर नहीं खेले थे उनकी जगह पर टीम में ऋषभ पंत शामिल आए थे। टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा था, “विजय शंकर के पैर में चोट है। ऋषभ पंत अंतिम-11 में उनका स्थान लेंगे।”

Published: undefined

विजय शंकर विश्व से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे। वहीं गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण 2 मैचों से बाहर हैं।

Published: undefined

इस टूर्नामेंट में विजय शंकर की बात करे तो उन्होंने अब तक तीन मैच खेले थे, जिसमें उनके नाम 58 रन हैं और उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए हैं। मयंक अग्रवाल की बात करे तो कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन वो अभी तक भारत के लिए वनडे टीम से डेब्यू नहीं कर पाए हैं।

Published: undefined

मंयक अग्रवाल ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी 2019 को खेला था। मयंक अग्रवाल आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. मयंक अग्रवाल आईपीएल में, किंग्स इलेवन पंजाब, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। अग्रवाल के नाम को आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति से मंजूरी मिलने की संभावना है तथा वह बर्मिंघम में ही टीम से जुड़ सकते हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined