खेल

अफगानिस्तान के खिलाफ ज्यादा अपील करना और अंपायर से भिड़ना कोहली को पड़ा भारी, आईसीसी ने ठोंका जुर्माना

आईसीसी का कहना है कि कोहली को आचार संहिता के उल्लंघन का लेबल-1 का दोषी पाया गया है। जिसके अनुसार अनावश्यक अपील करने पर कोहली पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी की आचार संहित के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। आईसीसी के मुताबिक किसी इंटरनेशनल मैच में अनावश्यक अपील के नियम का उल्लंघन करने पर कोहली पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

Published: undefined

आईसीसी ने रविवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। आईसीसी का कहना है कि कोहली को आचार संहिता के उल्लंघन का लेबल-1 का दोषी पाया गया है। कोहली शनिवार को अपनी टीम के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबला खेल रहे थे। इस मैच को भारत ने 11 रनों से जीता।

Published: undefined

आईसीसी के बयान के मुताबिक कोहली ने अफगान पारी के 29वें ओवर में अम्पायर अलीम डार के पास जाकर आक्रामक और गलत तरीके से पदबाधा की अपील की थी। कोहली ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है। इसी कारण इस मामले को लेकर आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

Published: undefined

इसके अलावा आईसीसी ने इस घटना को लेकर कोहली के खाते में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है। सितम्बर 2016 में रिवाइज्ड कोड के लागू होने के बाद से कोहली की यह दूसरी गलती है।

कोहली के खाते में अब दो डीमेरिट अंक हैं। एक अंक उन्हें जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए टेस्ट मैच के दौरान मिला था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined