खेल

विशाखापट्टनम वनडे: दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी इंडिया, टीम में आज हो सकते हैं ये बदलाव

विशाखापट्टनाम में खेले जाने वाले दूसरे मैच में आज टीम इंडिया गेंदबाजी में बदलाव कर सकती है। बल्लेबाजी में कोहली बदले हुए संयोजन के साथ उतरें इस संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। यहां केदार जाधव को बाहर भेजा जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले पहले गए पहले मैच में एकतरफा मात खाने वाली भारतीय टीम के सामने दूसरे वनडे में वापसी करने की चुनौती है। यहां एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आज दोनों टीमें दूसरे वनडे के लिए उतरेंगी। पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर विंडीज ने 1-0 की बढ़त ले ली है और अब उसकी नजरें सीरीज जीतने पर हैं। भारत के लिए चुनौती है इस मैच को जीत सीरीज में बने रहना।

Published: undefined

यह चुनौती इसलिए क्योंकि पहले मैच में भारतीय टीम का संयोजन उसकी हार की वजह बना था। इस मैच में भी अगर कप्तान विराट कोहली सही संयोजन के साथ नहीं उतरे तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि वनडे में सातवें नंबर की टीम दूसरे नंबर पर काबिज भारत को एक बार फिर पटखनी दे और सीरीज अपने नाम करे।

भारतीय टीम की गेंदबाजी पहले मैच में कमजोर रही थी। शिमरन हेटमायेर और शाई होप ने आसानी से भारतीय गेंदबाजों पर रन बनाए थे और टीम को जीत दिला ले गए। यहां दीपक चहर, शिवम दुबे उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसकी जरूरत थी। यही हाल मोहम्मद शमी का भी था।

Published: undefined

स्पिनरों में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे।

दूसरे मैच में भारत गेंदबाजी में बदलाव कर सकती है। बल्लेबाजी में कोहली बदले हुए संयोजन के साथ उतरें इस संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। यहां केदार जाघव को बाहर भेजा जा सकता है।

चेन्नई में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारियां खेल कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था, लेकिन अंत में इन दोनों के आउट होने के बाद ज्यादा रन नहीं आए थे।

Published: undefined

बल्लेबाजी और गेंदबाजी में तो भारत संयोजन बदल सकता है लेकिन उसकी एक और चिंता फील्डिंग है। टी-20 से लेकर वनडे तक भारत की फील्डिंग ज्यादा अच्छी नहीं रही है।

पिछले मैच में भी श्रेयस ने हेटमायेर का कैच छोड़ा था जिसका टीम को हार के तौर पर खामियाजा भुगतना पड़ा था।

Published: undefined

वहीं विंडीज इस मैच में आत्मविश्वास और भरोसे के साथ जाएगी कि वह भारत को उसके घर में हरा सकती है। विंडीज के पास 2006 के बाद से भारत में पहली वनडे सीरीज जीतने का मौका है और कप्तान केरन पोलार्ड अपनी कप्तानी में यह इतिहास रचने की पूरी कोशिश करेंगे।

बल्लेबाज एक बार फिर होप और हेटमायेर के जिम्मे होगी लेकिन सुनीए एम्ब्रीस जैसे बल्लेबाज को भारत हल्के में नहीं ले सकती। यही हाल रोस्टन चेज का है।

Published: undefined

ये हैं दोनों सम्भावित टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवालस लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: केरन पोलार्ड (कप्तान), सुनीए एम्ब्रीस, शाई होप, खैरी पिएरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायेर, इविन लुइस, रोमारिया शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श जूनियर।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined