खेल

वर्ल्ड कप 2019: फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे ऋषभ? इन खूबियों की वजह से मिला इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका

बल्लेबाजी करते हुए पंत का आक्रामक अंदाज और आत्मविश्वास गेंदबाजों को दबाव में डाल देता है। पिछले साल ऋषभ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले पंत एक मात्र भारतीय बल्लेबाज हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में आज भारत और इंग्लैंड के बीच जारी मैच में भारतीय युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को टीम इंडिया में जगह मिली है। विजय शंकर की खराब फॉर्म के चलते टीम प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है। वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत से आज टीम और लाखों क्रिकेट फैंस को बड़ी उम्मीदें हैं। आज के मैच में पंत चौथे नंबर पर खेलने आ सकते हैं। आइये जानते हैं कि ऋषभ कि किन खूबियों की वजह से उन्हें आज के मैच उतरा जाएगा।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

पंत को खिलाने की एक बड़ी वजह ये है कि ऋषभ इससे पहले इंग्लैंड के मैदानों पर धमाल मचा चुके हैं। पंत यहां की पिचों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। पिछले साल ऋषभ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले पंत एक मात्र भारतीय बल्लेबाज हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ऋषभ पंत अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते हैं। आज के मैच में हार्दिक पंड्या और पंत के रूप में टीम इंडिया के पास दो आक्रामक बल्‍लेबाज होंगे। ऐसे में आखिरी ओवरों में टीम इंडिया को तेजी से रन बनाने के लिए एक अतिरिक्‍त विकल्‍प मिलेगा। पंत का आक्रामक अंदाज और बल्लेबाजी करते हुए उनका आत्मविश्वास गेंदबाजों को दबाव में डाल देता है।

Published: undefined

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए ऋषभ पंत ने कुल 16 मैचो में 37.53 की औसत से 488 रन बनाए थे। लीग में ऋषभ का उच्चतम स्कोर नाबाद 78 रन था। दिल्ली कैपिटल्स को कई मैचों में जीत दिलाने में ऋषभ ने अहम योगदान दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined