खेल

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड में ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में एंट्री, जानिए क्या है वजह

आईसीसी के एंटी करप्शन नियमों के मुताबिक कोई अन्य खिलाड़ी जो पहले से टीम का सदस्य घोषित नहीं है, वह न तो अपनी टीम के ड्रेसिंग रूम में जा सकता है और न ही टीम के साथ प्रैक्टिस कर सकता है। ऐसे में ऋषभ इंग्लैंड में होकर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हो सकते।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में चोटिल हुए भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के कवर के रूप में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत बुधवार को इंग्लैंड तो पहुंच चुके हैं, लेकिन उनको फिलहाल टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने के अनुमति नहीं दी गयी है। बता दें कि अंगूठे में चोट लगने की वजह से शिखर धवन को अगले तीन मैचों के लिए बाहर किया गया है। हालांकि शिखर अभी आधिकारिक रूप से वर्ल्‍ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं, इसलिए पंत को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा।

Published: 13 Jun 2019, 2:57 PM IST

दरअसल आईसीसी के एंटी करप्शन नियमों के मुताबिक कोई अन्य खिलाड़ी जो पहले से टीम का सदस्य घोषित नहीं है, वह न तो अपनी टीम के ड्रेसिंग रूम में जा सकता है और न ही उसे टीम के बाकि सदस्यों के साथ प्रैक्टिस करने दिया जाता है। इसके अलावा वह खिलाड़ी अपनी टीम के साथ एक ही विमान में यात्रा भी नहीं कर सकता। ऐसे में ऋषभ इंग्लैंड में होकर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हो सकते।

16 जून को होने वाले टूर्नामेंट के सबसे रोमांचित भारत पाकिस्तान मैच से पहले ऋषभ पंत टीम से मैनचेस्टर में जुड़ेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, 'टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को बुलाया गया है।'

Published: 13 Jun 2019, 2:57 PM IST

बता दें कि पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पायी थी। रिषभ ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा आईपीएल 2019 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए भी रिषभ ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गयी थी, जिसके चलते उन्हें 3 मैचों के लिए बाहर कर दिया गया है। हालांकि टीम के फील्डिंग कोच संजय बांगर ने बुधवार को कहा कि धवन 10 से 12 दिन में टीम में वापसी कर सकते हैं।

Published: 13 Jun 2019, 2:57 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jun 2019, 2:57 PM IST