खेल

वर्ल्ड कप 2019: विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होते ही शोएब मलिक ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्‍यास 

पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद मलिक ने वनडे क्रिकेट छोड़ने की घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मुकाबले के बाद शोएब ने यह घोषणा की।

Published: 06 Jul 2019, 8:49 AM IST

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मैं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के आखिरी मैच के बाद संन्यास ले लूंगा।”

Published: 06 Jul 2019, 8:49 AM IST

इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, '”मैंने आज एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन सभी खिलाड़ियों को जिनके साथ मैंने क्रिकेट खेला, जिन कोचों ने मुझे ट्रेनिंग दी, परिवार, दोस्त और मीडिया सभी का शुक्रिया। खासतौर पर मैं अपने प्रशंसकों का बेहद शुक्रगुजार हूं। सभी को मेरा प्यार।”

Published: 06 Jul 2019, 8:49 AM IST

इससे पहले इस विश्व कप में उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन पर संन्यास लेने का दबाव बढ़ रहा था। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने उनको आड़े हाथों लिया था। वसीम अकरम ने कहा था कि शोएब मलिक फेयरवेल मैच तो डिजर्व नहीं करते लेकिन उनके लिए फेयरवेल डिनर का प्रबंध जरूर किया जा सकता है।

Published: 06 Jul 2019, 8:49 AM IST

बता दें कि इस वर्ल्ड कप में शोएब मलिक का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। अपनी बल्लेबाजी से वो कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। भारत के खिलाफ मैच में भी वह जीरो रन पर आउट हो गए थे। वनडे क्रिकेट में शोएब मलिक ने 9 शतक और 44 अर्धशतक के साथ 7,534 रन बनाए हैं। साथ ही बतौर गेंदबाज उन्होंने 158 विकेट भी लिए हैं। मलिक ने साल 1999 में अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला था।

Published: 06 Jul 2019, 8:49 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Jul 2019, 8:49 AM IST