खेल

वर्ल्ड कप 2019: सचिन के रिकॉर्ड से 1 कदम दूर ये बांग्लादेशी ऑलराउंडर, पाकिस्तान के खिलाफ कर सकता है कारनामा

शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अगर शकीब अर्धशतक बनाते हैं तो वे सचिन के बाद एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार 50 रनों का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे बांग्लादेशी ऑलराउंडर शकीब-उल-हसन जल्द ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले हैं। शुक्रवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 51 रन बनाते ही शकीब एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार 50 रनों का आंकड़ा पार करने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। इस टूर्नामेंट के शुरुआत से ही शकीब ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने साल 2003 वर्ल्ड कप के दौरान 7 बार 50 रनों का आंकड़ा पर किया है। जबकि शकीब इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार अर्धशतक और 2 शतक बना चुके हैं। शकीब मास्टर ब्लास्टर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनके पास यह मौका होगा। अगर शकीब शनिवार के मैच में अर्धशतक बनाते हैं तो वे सचिन के बाद इस आंकड़े पर पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। हालांकि अभी तक दुनिया का कोई भी खिलाड़ी सचिन के इस रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं पहुंचा है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

गौरतलब है कि मंगलवार को बर्मिंघम में भारत के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शकीब ने 74 गेंद में 66 रनों की आतिशी पारी खेली थी। हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई और बांग्लादेश ये मैच हार गयी थी।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

पाकिस्तान के लिए खतरा टला नहीं

बता दें कि बांग्लादेश वर्ल्ड कप से बाहर भले ही हो गयी हो लेकिन पाकिस्तान के लिए अभी भी बांग्लादेश खतरा बनी हुई है। शुक्रवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश को अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। इस मैच में पाकिस्तान को हर हाल में जीतना होगा। खुद डूबते हुए दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने के लिए मशहूर बांग्लादेश ने साल 2007 वर्ल्ड कप में भारत को ग्रुप मैच में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined