खेल

वर्ल्ड कप 2019: सचिन के रिकॉर्ड से महज 37 रन दूर कोहली, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में बना सकते हैं नया कीर्तिमान

कोहली ने अब तक 416 पारियां (131 टेस्ट, 223 वनडे और 62 टी-20) खेल कर 19963 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे तेजी से 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने से महज 37 रन दूर हैं। गुरूवार को मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच में अगर विराट 37 रन बनाने में सफल होते हैं तो वे सबसे तेज 20 हजार रन बनाने के सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। विराट कोहली अभी तक अपने 19963 पूरे कर चुके हैं।

शनिवार को खेले गए अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में कोहली से इस रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद की जा रही थी। उस समय कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 104 रन चाहिए थे, लेकिन वे 67 रन बना कर आउट हो गए थे।

Published: undefined

बता दें कि सबसे तेज 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम है। कोहली ने अब तक 416 पारियां (131 टेस्ट, 223 वनडे और 62 टी-20) खेल कर 19963 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था।

विराट कोहली इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान भी अपने नाम किया था।

Published: undefined

बता दें कि टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक खेले अपने सारे मैच जीते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अपने सभी मैचों में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया 9 अंकों के साथ इस समय लिस्ट में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड के साथ भारत के अहम मुकाबले अभी बाकी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined