वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: कमल प्रिंट वाला मास्क पहनने पर बिहार के मंत्री मुसीबत में और अमीषा पटेल ने लगाए संगीन आरोप

बिहार में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। पहले चरण की 71 सीटों पर आज बिहार की जनता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रही है। इस दौर में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है। पहले दौर में 71 सीटों पर चुनाव हो रहा है। पहले चरण में सुबह वोटिंग की रफ्तार थोड़ी धीमी रही और 11 बजे तक सिर्फ 19 फीसदी मतदान ही हुआ। इस दौर में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। इस चरण के चुनाव में दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार वोट डालने के दौरान कमल के फूल की प्रिंट वाला मास्क पहने एक मतदान केंद्र का दौरा कर विवादों में आ गए। प्रेम कुमार गया शहर से बीजेपी के उम्मीदवार हैं और वे इस सीट से छह बार चुने गए हैं। बुधवार को, वह कमल के प्रिंट वाला पीले रंग का फेस मास्क पहने नजर आएं। चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, मतदान की शुरुआत से 36 घंटे पहले प्रचार अभियान समाप्त हो गया। राष्ट्रीय जनता दल ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन कहा है।

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी और पहले चरण के मतदान के बीच बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिससे सियासी पारा और चढ़ गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑडियो में जिस महिला की आवाज है वह खुद को अभिनेत्री अमीषा पटेल बता रही है। वह कह रही है कि बिहार में प्रचार के दौरान उसका बलात्कार भी हो सकता था। हालांकि, इस कथित वायरल ऑडियो और बोलने वाली महिला के अमीषा पटेल होने की पुष्टि नहीं हो सकी है।

दिल्ली में सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का ऐलान किया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। इस तरह से दिल्ली के सभी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। यह आदेश दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल