वीडियो

वीडियो: चीन के विदेश मंत्री के खिलाफ दिल्ली में नेट्टा डिसूजा की अध्यक्षता में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

महिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति भवन में चल रहे जी20 की बैठक में शामिल होने आए चीन के विदेश मंत्री किन गैंग के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति भवन में चल रहे जी20 की बैठक में शामिल होने आए चीन के विदेश मंत्री किन गैंग के विरोध में प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के विजय चौक पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व करती हुई महिला कांग्रेस प्रमुख नेट्टा डिसूजा ने कहा, हम चीन का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमारी सेना को मारा है। उन्होंने कहा कि गलवान और डोकलाम में भारतीय सैनिकों का अपमान करने वाले चीन से कोई बात नही होनी चाहिए।

Published: undefined

डिसूजा ने कहा, चीनी विदेश मंत्री का हमारी धरती पर गर्मजोशी से स्वागत सेना का अपमान नहीं तो और क्या है? पीएम मोदी लाल आंख दिखाने की सिर्फ बात करते हैं, असलियत तो कुछ और ही नजर आ रही है। इसी मुद्दे पर बहरी सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए हमने राष्ट्रपति भवन के पास फ्लैश प्रोटेस्ट किया। हालांकि चीन के विदेश मंत्री के खिलाफ महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विजय चौक पर रोक दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि जी-20 विदेश मंत्रियों की राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस बैठक में कुल 40 देशों का प्रतिनिधिमंडल भाग ले रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined