वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर में गिरफ्तार, अतीक अहमद के घर छापा, देखिए 4 बड़ी खबरें

जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया। देखिए इस वक्त की 4 बड़ी खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया। हाफिज को लाहौर से गुंजरवाला जाते वक्त गिरफ्तार किया गया। हाफिज सईद को लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा जाएगा। इससे पहले सोमवार को लाहौर की आतंकवाद निरोधी अदालत ने हाफिज सईद और तीन अन्य को जमानत दे दी थी।

Published: undefined

माफिया डॉन अतीक अहमद के धर सीबीआई का छापा

सीबीआई ने आज माफिया डॉन अतीक अहमद के इलाहाबाद स्थित घर और दफ्तर पर छापा मारा है। सीबीआई के अधिकारियों ने अटाला इलाके में अतीक अहमद के आवास के पास भारी पुलिस बल की तैनाती कर इस काम को अंजाम दिया। शहर के एसपी ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने भी इस कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आज सुबह सीबीआई की टीम ने अतीक अहमद के घर और दफ्तर परिसर में छापेमारी की।

Published: undefined

बीजेपी समर्थकों ने सड़क पर किया हनुमान चालीसा पाठ

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को फिर से बवाल हुआ। दरअसल हावड़ा इलाके के एक बाजार में बीजेपी समर्थकों ने सड़क पर ही हनुमान चालीसा पाठ करने लगे। हालात खराब न हो इसके लिए पुलिस को दखल देते हुए उन्हें खदेड़ना पड़ा। बीजेपी समर्थकों द्वारा सड़क पर हनुमान चालीसा पाठ करने से इलाके में भारी जाम लग गया था। आयोजकों ने इसके लिए पुलिस से अनुमति भी नहीं ली थी।

बेन स्टोक्स ने ओवर थ्रो के रन हटाने के लिए कहा था

विश्व कप के फाइनल मैच में बेन स्टोक्स ने अंपायरों को टीम के स्कोर से ओवरथ्रो के 4 रन हटाने के लिए कहा था। इस बात का खुलासा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडसरन ने किया है। बता दें कि विश्व कप के फाइनल में इस 4 रन की वजह से ही जीत हार का फैसला हुआ था। फाइनल मैच के अंतिम ओवर में 242 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दो रन दौड़ कर लिए थे और दूसरा रन लेने के दौरान मार्टिन गप्टिल का थ्रो स्टोक्स के बल्ले से टकराकर बाउंड्री पार चला गया था जिससे इंग्लैंड के खाते में चार रन और आ गए थे। मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपने साथी अंपायरों से बात करने के बाद छह रन इंग्लैंड को दिए थे। यह मैच टाई हो गया था और मैच में ज्यादा चौका लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined