वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: JNU ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट और ट्रंप के खिलाफ सीनेट में चलेगा महाभियोग

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में इस सत्र के लिए छात्र अब 17 जनवरी तक बिना किसी लेट फीस के रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अब सीनेट में महाभियोग चलाया जाएगा। 4 बड़ी खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

1. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में इस सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 17 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि इससे पहले अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 जनवरी की गई थी। अब छात्र बिना किसी लेट फीस के 17 जनवरी तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं JNU हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने आज तीन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस ने बताया क्राइम ब्रांच की विशेष जांच टीम ने अक्षत, रोहित और चुनचुन को जेएनयू हिंसा मामले में अपने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। बता दें कि अक्षत और रोहित को पहले भी दो बार तलब किया जा चुका है, लेकिन वे एसआईटी के सामने पेश नहीं हुए थे।

2. ओडिशा के कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास रेल हादसा हुआ है। मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। हादसे में 40 लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें से 6 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में किसी की मौत खबर नहीं है। सुबह-सुबह यह हदासा सलगांव और नेरगुंडी स्टेशन के बीच हुआ है। बताया जा रहा है कि यह हादसा मालगाड़ी के गार्ड वैन से टकराने की वजह से हुआ है। टक्कर के बाद लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए।

हादसे के बाद हड़कंप मच गया। रेल हादसे की सूचना के बाद राहत और बचाव दल के साथ रेलवे की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। मौके पर रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

3. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अब सीनेट में महाभियोग चलेगा। अमेरिकी संसद के निचले सदन में चल रही महाभियोग की कार्यवाही को ऊपरी सदन सीनेट में भेजने के पक्ष में सांसदों ने बुधवार को वोट किया। ट्रंप पर सत्ता का दुरुपयोग और संसद के काम में अवरोध पैदा करने का आरोप है। बता दें कि अमेरिकी संसद के निचले सदन में यह महाभियोग पास हो चुका है। सीनेट में अगर ट्रंप के खिलाफ वोटिंग होती है तो उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ सकता है।

4. गुरूवार को आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक आगरा से लखनऊ जा रही एक कार डिवाइडर से जा टकराई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के दो टुकड़े हो गए। फिलहाल पुलिस मृतकों की शिनाख्त कराने की कोशिश कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ