वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: भारत से बातचीत को तैयार हुआ पाकिस्तान और लखनऊ में जहरीला पानी पीने से 21 भैंसों की मौत

लखनऊ के चिनहट गांव में देवा रोड पर बनी फैक्ट्रियों से निकलने वाले जहरीले पानी को पीने से 21 भैंस मर गई हैं और महाराष्ट्र के धुले में एक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 58 घायल हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

यूपी की राजधानी लखनऊ में कैमिकल युक्त पानी पीने से करीब 2 दर्जन भैंसों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक चिनहट के देवा रोड पर बनी फैक्ट्रियों से निकलने वाले विषैले पानी को पीने के बाद भैसों की तबियत बिगड़ने और देखते ही देखते उन्होंने दम तोड़ना शुरू कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में काफी बवाल हुआ। बता दें कि देवा रोड पर प्लाईवुड और कैमिकल की कई फैक्ट्रियां चल रही हैं जिनसे जहरीला पानी निकलता है।

महाराष्ट्र के धुले जिले में शनिवार को एक फैक्टरी में विस्फोट होने से 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। यह घटना धुले के शिरपुर कस्बे की है। इस घटना में 58 लोग गंभीर से रूप से घायल बताए जा रहे हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है। सारे हथकंडे अपनाने के बाद पाकिस्तान अब भारत से बातचीत को तैयार है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत से बातचीत को तैयार है। उनका कहना है कि पाकिस्तान ने कभी बातचीत से इनकार नहीं किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined