वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: प्रियंका गांधी ने तंज कसते हुए समझाया MSP का मतलब और पंजाब में ढही बहुमंजिला इमारत

कृषि बिल को लेकर तंज कसते हुए एक बार फिर पीएम मोदी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है और पंजाब के मोहाली में बड़ा हादसा हुआ है, जहां बहुमंजिला इमारत ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कृषि बिल को लेकर मोदी सरकार का लगातार विरोध हो रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि

भाजपा के कृषि बिल के पहले-

MSP = किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य

बिल पास हो जाने के बाद-

MSP = पूंजीपतियों के लिए मैक्सिमम सपोर्ट इन प्रॉफिट

प्रियंका गांधी ने पूछा आखिर किसान कहां जाएगा?.. इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को श्रम सुधार विधेयकों को लेकर घेरा था। प्रियंका गांधी ने कहा था- इस कठिन समय की मांग है कि- किसी की नौकरी न जाए। सबकी आजीविका सुरक्षित रहे। भाजपा सरकार की प्राथमिकता देखिए- भाजपा सरकार अब ऐसा कानून लाई है जिसमें कर्मचारियों को नौकरी से निकालना आसान हो गया है। वाह री सरकार...आसान कर दिया अत्याचार।

पंजाब में मोहाली जिले के डेराबस्सी इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब वहां एक बहुमंजिला इमारत भर भराकर ढह गई। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है और राहत बचाव का कार्य जारी है। एनडीआरएफ के महानिदेशक ने ट्वीट कर बताया कि इस हादसे में अभी तक दो लोगों की मौत हो गई है जबकि कईयों के अभी मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इमारत निर्माणाधीन थी और वहां मजदूर काम कर रहे थे। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए घटना स्थल पर एंबुलेंस मौजूद है। पुलिस, फायर बिग्रेड की टीम, एंबुलेंस और नगर काउंसिल डेराबस्सी के अधिकारी और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि हादसा डेराबस्सी मेन बाजार के करीब हुआ है, मलबे के नीचे दबे कई मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से किया जा रहा है।

सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा आयोजित कर रहा है। CBSE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कक्षा 12वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा। वहीं, कॉलेजों में छात्रों के एडमिशन के बारे में यूजीसी (UGC) ने कहा कि कॉलेजों में एडमिशन 31 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने अब सीबीएसई (CBSE) की कंपार्टमेंट परीक्षा और इस संबंध में दायर सभी याचिकाओं पर सुनवाई कर इस मामले को यही बंद कर दिया है. वहीं, पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने CBSE से कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम जल्द से जल्द घोषित करने और UGC के साथ समन्वय स्थापित करने को कहा था। अदालत ने CBSE और UGC दोनों को आपस में बात करके 24 सितंबर को अदालत को जवाब देने को कहा था. अदालत के इसी आदेश के बाद आज सीबीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि कक्षा 12वीं का कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा और कॉलेजों में छात्रों के एडमिशन 31 अक्टूबर तक हो सकेंगे.।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined