वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी ने पूछा, सूट-बूट-लूट की सरकार समझेगी गरीबों का दर्द? और सुशांत केस में आज फिर पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से ‘न्याय’ लागू करने की मांग की है ताकि, देश के गरीबों की मुश्किलें थोड़ी कम हो सके और सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू की जांच करने वाली ED की टीम मंगलवार को भी उनकी मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना महामरी से मचे कोहराम के बीच देश की अर्थव्यवस्था और गर्त में चली गई है। लाखों लोगों की नौकरियां चली गई हैं। दिहाड़ी मजूदरों सबसे ज्यादा मुश्किल में हैं। उन्हें काम नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में गरीबों को खाने के लाले पड़ गए हैं। ऐसे मुश्किल दौर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर गरीबों की आवाज बुलंद की है। राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से ‘न्याय’ लागू करने की मांग की है ताकि, देश के गरीबों की मुश्किलें थोड़ी कम हो सके। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “शहर में बेरोजगारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के गरीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक हैं। यह अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?” आपको बता दें, देश में जबसे कोरोना महामारी ने दस्तक दी है तब से कई बार राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार से न्याय योजना लागू करने की मांग कर चुके हैं।

सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू की जांच करने वाली प्रवर्तन निदेशालय की टीम मंगलवार को भी उनकी पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ कर रही है। मोदी से इससे पहले 7 अगस्त और 10 अगस्त को भी पूछताछ हुई थी। 10 घंटे से ज्यादा समय तक हुई पूछताछ में श्रुति ने कई खुलासे किए हैं। उन्होंने ईडी अधिकारियों को उनके और सुशांत के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट के पेपर भी सौंपे हैं। श्रुति मोदी के बाद आज सुशांत की बहन मीतू सिंह का भी ईडी टीम बयान दर्ज करेगी। आपको बता दें, श्रुति मोदी सुशांत की मौत के एक साल पहले से उनकी मैंनेजर थीं। वे अभिनेता के साथ रिया चक्रवर्ती का काम भी देखती थीं। मुंबई पुलिस ने भी इस मामले में उनसे दो बार पूछताछ की है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 53,601 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार को सामने आए 53,601 नए मरीजों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 22,68,675 हो गई है। वहीं, संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 15,83,489 हो गई है जिससे देश में स्वस्थ होने की दर भी 69.80 फीसदी हो गई है। मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 871 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 45,257 हो गई। मृतकों की संख्या में गिरावट से मृत्यु दर भी दो फीसदी से घटकर 1.99 फीसदी हो गई है। आईसीएमआर के अनुसार नौ अगस्त तक 2,45,83,558 नमूनों की जांच की गई. इनमें से 4,77,023 नमूनों की जांच सोमवार को की गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined