वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: सीमा विवाद को लेकर पीएम की चुप्पी पर राहुल ने उठाए सवाल और देश में बेकाबू हुई कोरोना की रफ्तार!

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है और देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले अब पहले से कहीं ज्यादा तेजी से सामने आ रहे हैं, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9985 नए केस सामने आए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और चीन के बीच चल रहा सीमा विवाद पूरी तरह राजनीतिक रंग में रंग चुका है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि चीनी लद्दाख के रास्ते हमारे देश की सीमा में घुस रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ना सिर्फ चुप्पी साध रखी है, बल्कि पूरे घटनाक्रम से ही गायब हैं। दरअसल राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि वह देश को बताए कि आखिर लद्दाख में क्या हुआ है। राहुल का कहना है कि सरकार यह बताने को तैयार नहीं है कि लद्दाख में घुसकर हमारे क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है। जानकार यह बता रहें कि चीन लद्दाख में अंदर घुसा है भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले अब पहले से कहीं ज्यादा तेजी से सामने आ रहे हैं। हालांकि एक राहत की बात ये है कि पहली बार कोरोना वायरस के एक्टिव केस, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या से कम हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों में अभी तक 135206 मरीज ठीक हो चुके हैं और फिलहाल एक्टिव केस 133632 हैं। बुधवार को कोरोना वायरस के 9985 नए केस सामने आए, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 276583 हो गई। वहीं, कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटों में 279 लोगों की जान गई है और मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 7745 हो गया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। शोपियां के सुगो हेधामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक 4 आतंकियों को मार गिराया गया है। बता दें, इस हफ्ते शोपियां में एनकाउंटर की तीसरी घटना है। इससे पहले रविवार को पांच और सोमवार को चार आतंकियों को मार गिराया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम, आर्मी की 44 आरआर और सीआरपीएफ ने बुधवार सुबह सुगो हेधामा में सर्च ऑपरेशन शुरु किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सेना ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें अभी तक 4 आंतकी ढेर हो गए हैं।

देश में आज लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। पिछले चार दिनों में तेल की कीमतें दो रुपये से भी ज्यादा बढ़ी हैं। पेट्रोल 2.14 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है और डीजल के दाम में 2.23 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दिए जाने के बाद अब निजी वाहनों और ऑटो-टैक्सी आदि को चलने की अनुमति दे दी गई है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की मांग में अचानक वृद्धि हुई है। तेल कंपनियों द्वारा 83 दिनों तक कीमतों की समीक्षा स्थगित रखी गई। अब कीमत में दैनिक बदलाव की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बिहार के भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 लोगों की मौत

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित