वीडियो

बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, पीपलकोटी के पास टूटा पहाड़, फंसे कई श्रद्धालु, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो!

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर हेलंग में चट्टान गिरने से बद्रीनाथ जाने वाली सड़क बंद हो गई है। ये घटना नेशनल हाईवे-58 पर हेलन नाम की जगह जो पीपलकोटी से जोशीमठ के बीच है वहां हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

पहाड़ों पल पल बदल रहे मौसम अब लोगों के लिए चुनौती बना हुआ है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी का असर लगातार चार धाम यात्रा पर पड़ रहा है। चार धाम यात्रा के दौरान कहीं ग्लेशियर पिघल रहा है तो कहीं पूरा का पूरा पहाड़ का हिस्सा गिर रहा है। भूस्खलन की एक ऐसी ही तस्वीर बदरीनाथ हाईवे से सामने आई है। जहां हेलंग में चट्टान गिरने से बद्रीनाथ जाने वाली सड़क बंद हो गई है।

Published: undefined

इस दौरान बद्रीनाथ धाम जा रहे श्रद्धालु भी बड़े हादसे से बाल-बाल बच गए। दरअसल जोशीमठ से पहले एक पहाड़ अचानक दरक कर बदरीनाथ जाने वाले हाईवे NH-58 पर गिर गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस दौरान श्रद्धालुओं के वाहनों की कतार हाइवे पर लगी हुई थी। गनीमत ये रही कि वाहन थोड़ा पीछे थे, इसलिए बड़ा हादसा होते होते बच गया। फिलहाल मलबा हटाने के लिए हाईवे पर आवागमन ठप कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यहां सैकड़ों श्रद्धालु फंसे हुए हैं।

Published: undefined

दरअसल ये दिल दहला देने वाला हादसा नेशनल हाईवे-58 पर हेलन नाम की जगह जो पीपलकोटी से जोशीमठ के बीच मौजूद है, वहां हुआ। बता दें कि हेलन भी जोशीमठ क्षेत्र में ही आता है। यहां पहले से पूरा शहर धंसने की कगार पर है। पहले से ही चारधान यात्रा के दौरान हजारों वाहन यहां से गुजरने के कारण भूस्खलन की आशंका जताई जा रही थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined