वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: योगी सरकार ने खत्म की 25 हजार होमगार्डों की नौकरी और बिहार में घर में घुसकर 3 लोगों पर बरसाई हथौड़ी

UP में योगी सरकार ने कम बजट का हवाला देते हुए एक झटके में 25 हजार होमगार्डों की नौकरी खत्म कर दी और बिहार में एक ही परिवार के 3 लोगों पर घर में घुसकर हथौड़ी से वार किया गया, जिसके बाद मां-बेटे ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि बहू की हालत गंभीर बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक ही झटके में 25 हज़ार होम गार्डों के ड्यूटी समाप्त कर दी है। ये सभी होम गार्ड पुलिस महकमें के बजट पर भर्ती किए गए थे और अलग-अलग विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे थे। जानकारी के मुताबिक यूपी में कानून व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस विभाग में खाली पदों को भरने के लिए 25000 होमगार्ड भर्ती किए गए थे । मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 28 अगस्त को हुई बैठक में इस ड्यूटी को समाप्त करने का निर्णय लिया गया था। इन नौकरियों को खत्म करने का एक कारण होम गार्डों का बढ़ा हुआ वेतन भी बताया जा रहा है।

बिहार के बेगूसराए में घर में घुसकर एक ही परिवार के तीन लोगों की हथौड़ी और दूसरे हथियार सर में कूचकर हत्या का मामला सामने आया है। घटना चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के खांजहांपुर गांव के बभनटोली की है, जहां अज्ञात हमलावरों ने सोमवार देर रात घर में घुसकर मां, बेटे और बहू पर हथौड़ी से हमला कर दिया और सिर को हथियार से कूच डाला, जिससे मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई और बहू की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। एक कार नैनबाग इलाके में हादसे का शिकार हो गई। इस कार में 7 लोग सवार थे। घटना में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। बचाव कार्य चल रह है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined