सिनेजीवन:महाराष्ट्र में इस दिन से 50% कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे सिनेमाघर और 'भक्षक' में इस अभिनेत्री की एंट्री?

महाराष्ट्र सरकार ने 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति दे ही है, जिसे लेकर सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी की है और सुपरस्टार शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से एक बड़ी खबर सामने आई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर, सरकार ने जारी किये गाइडलाइंस

महाराष्ट्र सरकार ने 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति दे ही है। वहीं, अब सरकार ने सिनेमाघरों के लिए दिशानिर्देश भी जारी कर दिया है। कोविड काल को ध्यान में रखते हुए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर दिया गया है, जिसे फॉलो करना अनिवार्य है। बता दें, सिनेमाघर फिलहाल 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खुल रहे हैं। SOP के अनुसार सभी कर्मचारियों और दर्शकों को सामाजिक दूरी बनाए रखनी है, फेस मास्क पहनना है और थिएटर के अंदर सैनिटाइज़र का उपयोग करना है। सरकार ने गाइडलाइन में साफ बताया है कि कोई भी फिल्म कंटेनमेंट जोन में नहीं दिखाई जाएगी। इसके अलावा कहा गया है कि- थियेटर के बाहर, वेटिंग ज़ोन या कॉमन एरिया में कम से कम 6 फीट तक की पर्याप्त शारीरिक दूरी का पालन किया जाए। भी दर्शकों को आरोग्य सेतु ऐप पर safe status दिखाना अनिवार्य होगा या वैकल्पिक तौर पर अंतिम कोविड वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखा सकते हैं। इसके अलावा दर्शकों के थिएटर में जाने से पहले सिनेमा हॉल के कर्मचारी उनके तापमान की जांच भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें- बिग बी ने पान मसाला ब्रांड के साथ कैंसिल किया कॉन्ट्रैक्ट और 'रश्मि रॉकेट' से गाना जिंदगी तेरे नाम रिलीज

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

शाहरुख प्रोडक्शन की फिल्म 'भक्षक' में हुई इस अभिनेत्री की एंट्री?

सुपरस्टार शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें एक फिल्म को लेकर भूमिका पेडनेकर चर्चा में आ गईं हैँ। पता चला है कि भूमि पेडनेकर इस फिल्म के लिए काफी मेहनत कर रहीं हैं और इस फिल्म में वो एक पत्रकार की भूमिका निभा रहीं हैं। खबर है कि शाहरुख खान ने ही ये बात अपने प्रोडक्शन हाउस से कही थी कि वो अपना काम चालू रखें और फिल्मों की शूटिंग जारी रखें। यही कारण है कि काफी जल्दी ये फिल्म फ्लोर पर आने वाली है। इस फिल्म का नाम भक्षक बताया जा रहा है। इस फिल्म को लेकर खबर है कि बिहार के एक मशहूर घोटाले पर ये फिल्म आधारित है और इसी को उजागर करने का काम इस फिल्म में किया जाएगा। फिल्म का निर्देशन पुलकित करेंगे, जिन्होंने इससे पहले राजकुमार राव अभिनीत वेब सीरीज बोस: डेड ऑर अलाइव का निर्देशन किया था। उन्होंने फिल्म की पटकथा भी लिखी है और जनवरी में फिल्म की शूटिंग शुरू करने की योजना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

हिमांश कोहली का नया गाना हुआ रिलीज

'यारियां' के अभिनेता हिमांश कोहली और अभिनेत्री अनुष्का सेन का 'चुरा लिया' गाना मंगलवार को रिलीज हो गया है। अभिनेता ने इस गाने की थीम और अनुष्का के साथ अपने काम के अनुभव के बारे में खुलकर बात की है। डेली सोप 'हमसे है लाइफ' में राघव ओबेरॉय का किरदार निभाने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता का कहना है कि यह एक रोमांटिक ट्रैक है। यह समझाना मुश्किल है कि प्यार की वास्तविक परिभाषा क्या है। उन्होंने अनुष्का के साथ काम करने के अनुभव कहा कि अनुष्का एक बहुत ही मजेदार शख्सियत है और एक त्वरित शिक्षार्थी है, उसके साथ जोड़ी बनाना मजेदार था। हमने उस पल को क्लिक किया जब हम मिले थे। परंपरा और सचेत ने गाना गाया है। हिमांश उन्हें एक प्यारी जोड़ी और अद्भुत गायक कहते हैं। हिमांश का कहना है कि परंपरा और सचेत सबसे प्यारे जोड़े हैं जिनके साथ मैंने बातचीत की है। वे इतनी अच्छी तरह से मेल खाते हैं कि यह नियमित अभिनेताओं के साथ काम करने में सहज महसूस करता है। वर्तमान में, युगल एक सोशल मीडिया सनसनी है और मुझे लगता है कि वे देश के सर्वश्रेष्ठ गायक जोड़ों में से एक हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

... तो क्या हमेशा के लिए मुंबई छोड़ रही हैं शहनाज गिल?

शहनाज गिल इस समय लंदन में अपने को-स्टार दिलजीत दोसांझ और सोनम बाजवा के साथ अपकमिंग फिल्म हौंसला रख का प्रमोशन कर रही हैं। सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार के बाद ये पहली दफा है जब फैंस को शहनाज की झलक दिखी। इस दौरान की कई तस्वीरें वायरल हुईं। जहां एक तरफ शहनाज को दोबार देख फैंस की खुशी सातवें आसमान पर पहुंची। वहीं हंसी के पीछे अपना दर्द छुपाती शहनाज को देख कई लोगों के दिल भी टूटे। इसी बीच अब शहनाज को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई। वायरल हो रही खबर के मुताबिक सिद्धार्थ के निधन के बाद शहनाज ने अपनी लाइफ से जुड़ा एक फैसला लिया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है शहनाज ने हमेशा के लिए मुंबई छोड़ने की योजना बनाई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक शहनाज से जुड़े सूत्र ने कहा-'इन अफवाहों और रिपोर्टों में कोई सच्चाई नहीं है कम से कम अब तक। वायरल वीडियो को एक Youtube चैनल द्वारा बनाया गया है जो इस तरह के आधे-अधूरे वीडियो के लिए जाना जाता है।'

एक बड़े निमार्ता-अभिनेता ने रकुल प्रीत को किया प्रपोज और जानें आज क्या होगा 'बिग बॉस' में, कौन होगा घर से बेघर?

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia