Ind vs SL: कोहली को 'मैन ऑफ द सीरीज' दिए जाने पर गंभीर ने उठाए सवाल, कहा-बल्लेबाजी पिचों पर...

भारत ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 317 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिसमें सिराज ने चार विकेट लेकर 3-0 से श्रृंखला जीत पूरी की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को विराट कोहली के साथ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना जाना चाहिए था। भारत ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 317 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिसमें सिराज ने चार विकेट लेकर 3-0 से श्रृंखला जीत पूरी की।

सिराज ने गुवाहाटी में पहले वनडे में दो और कोलकाता में अगले मैच में तीन विकेट झटके थे।
उन्होंने कहा, वह विराट कोहली के बराबर थे। एक संयुक्त मैन ऑफ द सीरीज होना चाहिए। वह असाधारण गेंदबाज थे और उचित बल्लेबाजी पिचों पर उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। मुझे पता है कि आप हमेशा बल्लेबाजों को प्लेयर ऑफ सीरीज पुरस्कार देने के लिए जाते हैं, लेकिन सिराज बिल्कुल असाधारण थे हर मैच में वह बेहतर कर रहे थे।" गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'वह भविष्य खिलाड़ी हैं और हर सीरीज के बाद बेहतर होते जा रहा हैं।'


दूसरी ओर, कोहली ने अंतिम एकदिवसीय मैच में एक शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाए, उनका 46वां एकदिवसीय शतक और घर में एकदिवसीय मैचों में 21वां, उन्हें सचिन तेंदुलकर के 20 के आंकड़े से आगे ले गया। उन्होंने दो शतकों सहित 141.50 का औसत और शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में श्रृंखला समाप्त करने के लिए 283 रन बनाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;