हैदराबाद, उन्नाव के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर में दरिंदगी, रेप में नाकाम आरोपी ने युवती को जिंदा जलाया

देश में बेटियों के खिलाफ हिंसा की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर में हैवानियत का मामला सामने आया है। रेप में असफल रहने पर आरोपी ने युवती को जिंदा जला दिया। इस समय युवती की हालात गंभीर बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हैदाराबाद और उन्नाव के बाद अब बिहार के मुजफ्फरपुर में युवती को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। उन्नाव और हैदराबाद में बलात्कार और हत्या की घटनाओं के बाद पूरे देश में गुस्सा है। बलात्कारियों द्वारा पीड़ितों को आग लगाने के कई मामले सामने आ चुके हैं, ये ताजा और तीसरा मामला है। खबरों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर में एक युवक ने रेप की कोशिश में सफल ना होने पर उसने युवती को जिंदा जला दिया। बताया जा रहा है कि इस घटना में युवती 80 फीसदी जल गई है और उसकी हालात गंभीर बनी हुई है। हालात यह है कि युवती अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। डॉक्टरों के अनुसार पीड़िता की हालत काफी नाजुक है।

इस घटना के बाद हरकत में आई बिहार पुलिस ने आरोपी राजा कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये आरोपी युवती का पड़ोसी है, जो मौका पाकर युवती के घर में घुस गया था, जो अपने नाना के यहां रहती थी। पीड़िता की नाना ने बताया कि वो तीन सालों से युवती को परेशान कर रहा था। युवती उससे काफी परेशान हो गई थी। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले यूपी के उन्नाव में एक युवती को जला कर मार दिया गया था। इस युवती के साथ पहले गैंगरेप हुआ था और वो पिछले एक साल से आरोपियों को सजा दिलाने की कोशिश कर रही थी। इस घटना के सामने आने के बाद योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई थी, जिसके बाद योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए थानेदार समेत 7 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया। सभी पर काम में लापरवाही बरतने और अपराध रोकने में नाकाम रहने का आरोप है।

इसे भी पढ़ें: जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव गैंगरेप पीड़िता, पिता की गुहार, ‘हैदराबाद की तरह दोषियों को मार दे सरकार’

इससे पहले हैदराबाद में 27 नवंबर को एक महिला डॉक्टर के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया था। फिर उसकी हत्या की और आग के हवाले कर दिया। बाद में हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। फिर पुलिस ने दावा किया उन्हें एनकाउंटर में मार गिराया गया है। पुलिस ने बताया था कि जब वो इन लोगों को मौका-ए-वारदात पर सीन रीक्रिएट करने ले गई तो उन्होंने हथियार छीनकर हमला किया, जिसके बाद एकाउंटर हुआ।

इसे भी पढ़ें: हैदराबाद गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया

त्रिपुरा में हैदराबाद जैसी घटना, नाबालिग से महीनों तक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाया

लोकप्रिय