कोरोना संकट: दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्थगित की मई-जून सेमेस्टर की परीक्षाएं, आधिकारिक वेबसाइट पर दी जानकारी

दिल्ली विश्वविद्यालय ने मई और जून में आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया है। नियमित कॉलेजों के अलावा विश्वविद्यालय ने SOL और NCWEB के लिए भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इस बारे में सूचना डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस संकट के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय ने मई और जून में आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया है। नियमित कॉलेजों के अलावा विश्वविद्यालय ने SOL और NCWEB के लिए भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इस बारे में सूचना डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिस देखने के लिए http://www.du.ac.in/du/ पर जाएं। जानकारी के अनुसार, सभी विश्वविद्यालय परीक्षाओं का शेड्यूल कुछ समय बाद जारी कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- कोरोना वायरस: ट्रंप बोले- अमेरिका में अब तक 20 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए, जानें इस मामले में कहां खड़ा है भारत

आपको बता दें, दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहले 1 अप्रैल से अपने आवेदन फॉर्म जारी करने की योजना बनाई थी, हालांकि, कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण इसे रोक दिया गया है। विश्वविद्यालय ने कहा है एडमिशन फॉर्म को 14 अप्रैल तक रोक दिया गया है। अब एडमिशन फॉर्म कब जारी किए जाएंगे, इसके बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी। गुरुवार 9 अप्रैल, 2020 को अन्ना विश्वविद्यालय ने घोषणा करते हुए कहा, संबद्ध कॉलेजों के लिए अप्रैल और मई की एंड-सेमेस्टर परीक्षाएं कोरोना वायरस लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आयोजित की जाएंगी। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख और पूरा टाइम टेबल जारी किया जाएगा।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 14 अप्रैल को समाप्त हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6000 से पार हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6412 तक पहुंच गई है। वहीं अब तक इस वायरस से 199 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में पिछले 12 घंटे में संक्रमण के 547 और 30 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक 6412 मामलों में 5709 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 504 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना: देश में पिछले 12 घंटे में 547 नए मामलों की पुष्टि, 30 लोगों की हुई मौत, अब तक 199 लोगों की गई जान

लोकप्रिय
next