मॉब लिंचिंग: पीएम मोदी को खत लिखने वाले 49 हस्तियों में से एक को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए क्या कहा

भीड़ की हिंसा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए एक पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में से एक अभिनेता कौशिक सेन ने उन्हें धमकी भरा फोन आने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मुझे पीट-पीट कर हत्या करने और असहिष्णुता के खिलाफ आवाज उठाना बंद नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में बढ़े मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी को लिखे गए पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों अभिनेता कौशिक सेन को जान से मारने की धमकी मिली है। अभिनेता कौशिक सेन ने बताया कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान से मारने की धमकी दिया गया है। उन्हें धमकी भरा फोन आया है। कौशिक सेन ने कहा है कि पुलिस को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है और उन्हें फोन नंबर दे दिया गया है।

अभिनेता कौशिक सेन ने बताया, “कल मुझे अज्ञात नंबर से एक कॉल आया, जिसमें मुझे पीट-पीट कर हत्या करने (मॉब लिचिंग) और असहिष्णुता के खिलाफ आवाज उठाना बंद नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई।” उन्होंने बताया कि फोन पर यह कहा गया है कि अगर मैं अपना तरीका नहीं बदलता हूं, तो मेरी हत्या कर दी जाएगी।


गौरतलब है कि फिल्म अभिनेताओं, निर्माताओं और लेखकों सहित 49 हस्तियों ने मंगलवार को देश में बढ़ते मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी ने पत्र लिखा था। खत में देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की गई थी। उन्होंने लिखा था, “अफसोस की बात है कि ‘जय श्री राम’ के नाम पर खुलेआम देश में हिंसा हो रही है। लोगों को अपने ही देश में एंटी नेशनल, अर्बन नक्सल कहा जा रहा है।”

पत्र में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के आधार पर कहा गया है कि 1 जनवरी 2009 से लेकर 29 अक्टूबर 2018 के बीच धर्म की पहचान पर आधारित 254 अपराध दर्ज किये गए, इस दौरान 91 लोगों की हत्या हुई और 579 लोग घायल हुए। उन्होंने पत्र में पूछा था कि प्रिय प्रधानमंत्री, इन अपराधियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है?’’

पीएम मोदी को पत्र लिखने वालों में श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप समेत बॉलीवुड के 49 हस्तियों ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- मॉब लिंचिंग पर लगे रोक

इसे भी पढ़ें: देश में मॉब लिंचिंग पर भड़कीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर, इसे बताया महामारी, कहा- नहीं कर सकते नजरअंदाज

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia