मणिपुर में थाने लुट रहे हैं, लोग शरणार्थी कैम्पों में रह रहे हैं, यह कैसा सहयोग- अमित शाह के बयान पर बरसे गौरव गोगोई

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा है कि मणिपुर में थाने लूटे जा रहे हैं, लोग बेघर हैं, और गृहमंत्री कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री सहयोग कर रहे हैं। यह कैसा सहयोग है?

संसद टीवी का स्क्रीन ग्रैब
संसद टीवी का स्क्रीन ग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाले कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर निराशा जताई है। उन्होंने सवाल पूछा है कि अगर राज्य में थाने लूटे जाएं, लोगों पर गोलियां चलें, क्या इसे सहयोग कहेंगे। गौरव गोगोई अमित शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें शाह ने कहा था कि मणिपुर के मुख्यमंत्री केंद्र के साथ सहयोग कर रहे हैं इसलिए उन्हें नहीं हटाया जाएगा।

गौरव गोगोई ने कहा कि "राज्य में थानों से 5 हजार से ज्यादा हथियार लूट लिए गए, 6 लाख गोलियां लूट ली गईं, यह हथियार और गोलियां आम लोगों और सुरक्षा जवानों पर चलाई जाएंगी। क्या यह सहयोग है।"

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि, "यह किस किस्म का सहयोग है जिसकी बात गृहमंत्री अमित शाह कर रहे हैं। उनके रहते ही पुलिस थानों से हथियार लूट लिए गए, क्या यह सहयोग है? मणिपुर के गृह विभाग और मुख्यमंत्री में अपनी गलती माने का साहस नहीं है, क्या यह सहयोग है? 60,000 लोग शरणार्थी कैम्पों में रह रहे हैं और केंद्र कह रहा है कि मुख्यमंत्री सहयोग कर रहे हैं। ऐसा सहयोग नहीं चाहिए, प्रधानमंत्री को नैतिक आधार पर मणिपुर के मुख्यमंत्री को हटाना चाहिए।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia