डिनर में चपाती, चावल और सब्जी, तिहाड़ जेल में कैसी कटी मनीष सिसोदिया की पहली रात

मनीष सिसोदिया, जिन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था, को औपचारिकताओं के बाद सोमवार को सेल में रखा गया था, इसमें कुछ मेडिकल टेस्ट भी शामिल थे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तिहाड़ सेंट्रल जेल नंबर एक के वरिष्ठ नागरिक सेल में बंद हैं और वह इसे किसी के साथ साझा नहीं कर रहे हैं। जेल अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, सिसोदिया का सेल वार्ड नंबर 9 में स्थित है, जो सीसीटीवी की निगरानी में है। अधिकारियों ने बताया कि इसी वार्ड में कुछ खूंखार अपराधियों को रखा गया है। उन्हें जेल मैनुअल के हिसाब से सभी जरूरी चीजें उपलब्ध कराई गईं। इतना ही नहीं सिसोदिया को डिनर में रोटी-चावल और आलू मटर की सब्जी दी गई। सिसोदिया ने अभी तक खाने या अन्य कोई शिकायत नहीं की है।

सिसोदिया, जिन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था, को औपचारिकताओं के बाद सोमवार को सेल में रखा गया था, इसमें कुछ मेडिकल टेस्ट भी शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक, उनका स्वास्थ्य ठीक है।


जेल अधिकारी ने कहा, उनकी मेडिकल जांच रिपोर्ट सामान्य आई, इसके बाद उन्हें एक 'स्पर्श किट' प्रदान की गई, जिसमें टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश और दैनिक जरूरतों के अन्य सामान शामिल थे। जेल में पहली रात उन्हें अतिरिक्त कपड़े भी प्रदान किए गए।


अधिकारी ने कहा, रात के खाने में सिसोदिया को शाम करीब 7-7.30 बजे चपाती, चावल और सब्जी दी गई और उन्होंने किसी भी चीज के बारे में कोई सवाल या शिकायत नहीं किया।


दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही मामले की जांच के सिलसिले में 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;