बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा राजस्थान में मिली, सुप्रीम कोर्ट का आदेश, अदालत में करें पेश

छात्रा के शाहजहांपुर से लापता होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को पोस्टर जारी किया था। एसपी ने गुरुवार को बताया था कि छात्रा की तलाश के लिए पोस्टर जारी किए गए हैं। इस मामले में छात्रा के पिता ने कोतवाली शाहजहांपुर में धारा 364 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि छात्रा कहां है? कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि छात्रा कहां है सही जगह पता करें। जज ने सरकार से यह भी पूछा कि कोर्ट में छात्रा को पेश करने में कितना वक्त लगेगा। इस पर यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया कि छात्रा इस वक्त फतेहपुर सीकरी में है, और उसे दिल्ली पहुंचने में 2 से ढाई घंटे लगेंगे। कोर्ट ने आदेश दिया कि छात्रा को कोर्ट में पेश किया जाए। जज छात्रा से चेंबर में मिलेंगे।

वहीं, इस मामले में आरोपी चिन्मयानंद ने छात्रा पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है। इस बात की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, “बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। एफआईआर में दर्ज शिकायत के मुताबिक, लड़की (कानून की विद्यार्थी) पांच करोड़ रुपये की मांग कर रही थी, और मीडिया ट्रायल की धमकी दे रही थी। उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई से पहले यूपी पुलिस ने छात्रा को राजस्थान से बरामद किया। पुलिस के मुताबिक, शाहजहांपुर की एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा राजस्थान में अपने दोस्त के साथ थी। इस मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया था कि पुलिस छात्रा को जयपुर से शाहजहांपुर लेकर आ रही है। उन्होंने बताया कि छात्रा को उसके पिता से मिलवाया जाएगा। एलएलएम की छात्रा ने बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर खुदका और कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। 7 दिन पहले फेसबुक लाइव वीडियो में चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद छात्रा लापता हो गई थी। छात्रा ने कहा था कि चिन्मयानंद ने कई लड़कियों के जीवन को बर्बाद कर दिया है। जिस कॉलेज में छात्रा एलएलएम की पढ़ाई कर रही है। उस कॉलेज के बीजेपी नेता चिन्मयानंद निदेशक हैं।

छात्रा के लापता होने के बाद कुछ वकीलों ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की अपील की थी। वकीलों ने कोर्ट से कहा था कि छात्रा गायब है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दखल दे। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया था।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता

छात्रा के शाहजहांपुर से लापता होने के बाद स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को पोस्टर जारी किया था। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया था कि छात्रा की तलाश के लिए पोस्टर जारी किए गए हैं। इस मामले में छात्रा के पिता ने कोतवाली शाहजहांपुर में धारा 364 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। छात्रा के पिता ने अपहरण का अंदेशा जताते हुए केस दर्ज कराया था। तभी से पुलिस छात्रा की तलाश कर रही थी।

इसे भी पढ़ें: वीडियो: छात्रा के गंभीर आरोपों के बाद फरार चिन्मयानंद दिखे हरिद्वार में, मीडिया के सवालों पर किए हाथ खड़े

Published: 30 Aug 2019, 1:12 PM
लोकप्रिय