कोरोना लॉकडाउन: आखिर पीएम मोदी ने 3O अप्रैल की जगह 3 मई तक ही क्यों बढ़ाया? जानिए इसके पीछे की वजह

पीएम मोदी ने आखिर 19 दिनों का लॉकडाउन किस हिसाब से लागू किया है। ये न एक हफ्ते का है, न दो हफ्ते का और न ही महीने के खत्म होने का दिन ही है। सभी इस बात से हैरान हैं कि 30 अप्रैल के बजाए तीन मई तक लॉकडाउन क्यों बढ़ाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पीएम मोदी ने आज फिर देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को फिर बढ़ा दिया है। लॉकडाउन को एक बार फिर से 19 दिनों के लिए बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया है। लेकिन सोशली मीडिया पर लोग लगातार एक सवाल पूछ रहे हैं कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक क्यों बढ़ाया। ये न एक हफ्ते का है, न दो हफ्ते का और न ही महीने के खत्म होने का दिन ही है। सभी इस बात से हैरान हैं कि 30 अप्रैल के बजाए तीन मई तक लॉकडाउन क्यों बढ़ाया गया है। जबकि कई राज्यों में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है।

पीएम की राज्यों के साथ हुई बैठक, दरअसर केंद्र सरकार इस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक ही रखना चाहती थी मगर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यों ने पीएम से अपील की थी कि वह इस लॉकडाउन को 3 मई के लिए बढ़ाएं। इसके पीछे कारण था 1 मई को मजदूर दिवस की छुट्टी, 2 मई को शनिवार और फिर 3 मई को रविावार का अवकाश। ऐसे में इसे 3 दिन और आगे बढ़ाया गया।

बता दें कि पंजाब, ओडिशा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना व पश्चिम बंगाल कोरोना लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लागू कर चुके थे। इसके अलावा आठ राज्यों में इसके लिए पूरी तैयारी चल रही थी। मगर अब जबकी केंद्र सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, इसलिए अब जिन राज्यों ने भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है, उन्हें 3 मई तक इसका पालन करना होगा।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन-2 का ऐलान: 3 मई तक बढ़ी अवधि, 20 अप्रैल तक रहे हालात नियंत्रित, तो कुछ जगहों पर मिलेगी राहत

लॉकडाउन-2: इस बार 19 दिन रहेगा, पीएम ने देश से मांगे ये 7 वचन, कहा- लोगों को नौकरी से न निकालें

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Apr 2020, 4:34 PM
लोकप्रिय