कोरोना लॉकडाउन: यूपी में इस जगह पर हनुमान जी की मूर्ति को लेकर फैली ऐसी अफवाह, उड़ गई लॉकडाउन की धज्जियां

कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर अफवाहों का भी बाजार गर्म है। एक ऐसा ही मामला यूपी के लखीमपुर खीरी में सामने आया है जहां हनुमान की मूर्ति के बारे में ऐसी अफवाह फैली गई कि लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संकट को लेकर देश भर में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस कोरोना लॉकडाउन के दौरान अफवाहों का बाजार गर्म है। इस बीच एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां हनुमान की मूर्ति के बारे में सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाह फैली गई कि लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं। यह मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का है। जहां शहर के बीच एक हनुमान जी के मंदिर के पास अचानक उस समय भीड़ लग गई जब मंदिर में स्थित हनुमान जी की मूर्ति की आंख से खून निकलने की अफवाह उड़ गई। हनुमान जी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ी।

इस घटना की सूचना के बाद मौक पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर उनके घर भेजा। कोतवाली लखीमपुर के इंस्पेक्टर आरके शुक्ला के मुताबिक, हहनुमान जी की मूर्ति की आंख से खून निकलने की घटना सिर्फ अफवाह थी। जब मंदिर की धुलाई हुई थी तो उसमें कहीं सिंदूर रह गया होगा वही निकल रहा था। लोगों के बीच इस बारे अफवाह उड़ गई कि हनुमान जी रो रहे हैं। उन्होंने बताया कि सैकड़ों लोग इसे देखने पहुंच गए। जिन्हें समझाकर वापस घर भेज दिया गया है।


वहीं मौके पर पहुचे एक युवक का कहना है कि हमको यह सूचना मिली कि भगवान हनुमान खून के आंसू रो रहे हैं, तो हम लोग देखने के लिए चले आए कि यह सब प्रकृति का या किसी ने कुछ किया होगा उसी के आधार पर यह सब हो रहा है, क्योंकि मंदिर भी कई दिनों से नहीं खुला है।

इसे भी पढ़ें: आज से क्या-क्या खुलेगा, और क्या रहेगा बंद, ई-कॉमर्स कंपनियों पर बदल गए हैं डिलिवरी के नियम

देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे के भीतर 1553 नए केस, 36 लोगों की मौत, कुल मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Apr 2020, 11:00 AM