कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे के भीतर 1035 मामले आए सामने, 40 लोगों की मौत, कुल मरीजों की संख्या 7447 हुई

कोरोना वायरस महामारी के मामले भारत में बढ़ते जा रहे है। कोविड-19 मामलों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 7447 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 239 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1035 मामले सामने आए हैं और 40 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 7447 हो गई है। इसमें 6565 सक्रिय मामले हैं। 643 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। अब तक 239 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के 10 अप्रैल की शाम के अपडेट के मुताबिक, तक तक 6,761 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और 206 लोगों की मौत हुई थी।

वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद तीन और मरीजों के दम तोड़ने से मौत का आंकड़ा 30 पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में इंदौर में 14 नये मामले सामने आये हैं। जबकि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार सुबह 579 हो गयी।


दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 903 हो गई जिसमें एक दिन में सामने आए 183 नये मामले और दो लोगों की मौत शामिल है। कुल मामलों में से 584 मामले मार्च में निजामुद्दीन इलाके में हुए धार्मिक कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 6 और इलाकों को सील कर दिया है। राजधानी में पहले से ही 24 इलाके सील हैं। 6 नए इलाकों के साथ ही दिल्ली में सील हुए एरिया की संख्या 30 हो गई है।

दूसरी ओर आज कोरोन वायरस संकट के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस बैठक में मौजूदा हालात की समीक्षा के साथ ही राज्य स्तर पर की जा रही तैयारियों पर बात होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद देश भर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। मौजूदा लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री कर सकते हैं घोषणा

कोरोना का कहर: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा मौत, 5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia