शुरू हुई घरेलू उड़ान सेवा लेकिन कई फ्लाइट हुई कैंसिल, यात्रियों ने पहना फेस शिल्ड, पीपीई किट में एयर होस्टेस

देशभर में आज घरेलू उड़ानों की आवाजाही शुरू हो गई है। ऐसे में बीते दो महीनों से फंसे कई लोग अब अपने राज्य वापस जा पा रहे हैं। हालांकि कई यात्रियों को हवाई अड्डे पहुंचने के बाद पता चल रहा है कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में लॉकडाउन के बीच आज से घरेलू उड़ान सेवा भी शुरू हो गई है। करीब दो महीने तक उड़ानों पर लगी रोक को बहाल कर दिया गया। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4 बजकर 45 मिनट पर पुणे के लिए सबसे पहली फ्लाइट रवाना हुई। लेकिन इस दौरान कई फ्लाइटों को कैंसिल कर दिया गया। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बता दें कि राजधानी दिल्ली समेत जयपुर, लखनऊ, पटना, अहमदाबाद, हैदराबाद और मुंबई से फ्लाइट्स ने उड़ान भरी। इस दौरान यात्रियों को कुछ मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा। मुंबई में कई यात्री ऐसे रहे जिनकी फ्लाइट बिना किसी पूर्व सूचना के रद्द कर दी गई। जयपुर में भी पैसेंजर्स को पूछताछ के लिए काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी। इस बाबत न तो फोन से सूचना दी गई और न कोई एसएमएस आया। ऑनलाइन भी फ्लाइट कैंसिल होने की कोई सूचना नहीं दी गई थी। यात्रा न कर पाने के कारण कई यात्री काफी निराश दिखे।


वैसे पूरे देश में कोरोना संकट के कारण एयरपोर्ट पर सुरक्षा का लंबा तामझाम दिखा। विमान यात्रियों को गाइडलाइन के बारे में जानकारी देने के लिए कर्मचारियों की भी तैनाती की गई थी। एयरपोर्ट के अंदर जाने से पहले यात्रियों का लगेज सैनीटाइज किया गया। गाइडलाइन के मुताबिक, सभी यात्रियों की एंट्री गेट पर स्क्रीनिंग हुई जिसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिली। सभी यात्रियों को एयरलाइन की तरफ से फेस कवर मास्क दिए गए, जिसे पहनकर वे फ्लाइट में बैठे। वहीं फ्लाइट अटेडेंट पीपीई किट पहने हुए दिखाई दिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia