फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम की सेवाएं कई घंटों तक रहीं बाधित, संदेश पहुंचाने के लिए ट्विटर का लेना पड़ा सहारा

विभिन्न ऐप की रूकावटों पर नजर रखने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाले तीन ऐप को सोमवार देर रात से रूकावटों का सामना करना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम की सेवाएं दुनिया के कई हिस्सों में पिछले कई घंटों से बाधित रही, जिसके चलते इंस्टाग्राम यूजर्स को सीधे तौर पर मैसेज पोस्ट करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विभिन्न ऐप की रूकावटों पर नजर रखने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाले तीन ऐप को सोमवार देर रात से रूकावटों का सामना करना पड़ा।

मंगलवार तड़के तीन बजे तक इनकी सेवाएं पुन: बहाल कर दी गई और अब ये सही से काम कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "फेसबुक मैसेंजर डाउन है, तो मुझे ट्विटर का सहारा लेकर अपनी बहन को मैसेज करना पड़ा।" दुनिया के कई हिस्सों में इन ऐप की सेवाओं में रूकावट आने के चलते कई शिकायतें दर्ज की गईं।


इसके पीछे की वजह क्या रही होगी इस पर फेसबुक ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। अप्रैल के पहले सप्ताह में फेसबुक और इंस्टाग्राम ब्रिटेन में पर्सनल कम्प्यूटर या डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए एक बार पहले भी डाउन हो चुका है। बता दें कि 2 अप्रैल को उत्तरी व दक्षिणी अमेरिका और यूरोप में लाखों की तादाद में उपयोगकर्ताओं को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप की सेवाओं में बाधा का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: सोनिया गांधी का पीएम को पत्र, बोलीं- तेल के बढ़े दाम लें वापस, कोरोना काल में लोग हैं परेशान, जा रही नौकरियां

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री में दिखे कोरोना के लक्ष्ण, तेज बुखार, सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia