कोरोना लॉकडाउन में एंबुलेंस के सहारे खेल! मरीज की जगह बैठी मिली सवारियां, ड्राइवर सहित 9 गिरफ्तार

देश के कई हिस्से में एंबुलेंस का गलत इस्तेमाल सामने आया है, जिससे गंभीर सवाल खड़े होते है। ऐसा ही एक वाकया देखने को मिला है जब सभी 9 यात्री उत्तरप्रदेश जाने के लिये इसे इस्तेमाल कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के दक्षिणी जिला पुलिस ने नौ लोगों को बुधवार को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में आठ सवारियां और एक एंबुलेंस चालक है। पकड़े गये 8 लोग मरीज और तीमारदार बनकर एंबूलेंस में यात्रा कर रहे थे। दक्षिणी जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “इन लोगों को रजोकरी इलाके से पकड़ा गया है। पूछताछ में पता चला कि, एंबुलेंस मानेसर से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में जानी थी। उससे पहले ही दिल्ली में पकड़ लिये गये।”

पुलिस ने एंबुलेंस में बैठे लोगों से जब पूछताछ की तो वे बहाने बनाने लगे। थोड़ी ही देर में झूठ साबित हो गया। पता चला है कि यूपी नंबर की एंबुलेंस पहले मानेसर बुलवाई गयी थी। फिर सब मानेसर से बाया दिल्ली यूपी के लिए रवाना हुए थे। एक शख्स को बाकायदा मरीज बनाकर लिटाया हुआ था।


बता दें कि देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है। 10477 केस सक्रिय हैं। वहीं, 1489 लोगों को इर लाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना संकट को देखते हुए लॉकडाउन पार्ट 2 का ऐलान किया गया है। जो 3 मई को खत्म हो रहा है। इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और घरों से ना निकलने की सलाह है। इसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए बाहर निकल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में अब तक 414 की मौत, मरीजों की संख्या 12 हजार के पार, जानें किस राज्य में कैसे हैं हालात

कोरोना वायरस का कहर जारी, दिल्ली पुलिस के दो और सिपाही पाए गए पॉजिटिव, विभाग में संख्या बढ़कर पांच हुई

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia