गुजरात मॉडल का हाल! वडोदरा के कोरोना अस्पताल में 12 घंटे तक गुल रही बिजली, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे मरीज

गुजरात स्थित वडोदरा के गोत्री इलाके में जीएमईआरएस द्वारा संचालित कोविड -19 अस्पताल में कई मरीजों की जान पर आफत उस समय आ गई, जब 12 घंटे से अधिक बिजली सप्लाई ठप रही। जब बिजली की सप्लाई बंद हुई तो लगभग 12 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, जबकि 6 वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीते दिनों कोरोना से संबंधित मामलों को ठीक से नहीं संभालने पर गुजरात हाई कोर्ट ने गुजरात सरकार की जमकर क्लास लगाई थी। इसके बावजूद गुजरात के अस्पतालों की हालात भयावह है। ताजा मामला वडोदरा का है। बताया जा रहा है कि गोत्री इलाके में जरात मेडिकल एजुकेशन रिसर्च सोसायटी (जीएमईआरएस) द्वारा संचालित कोविड -19 अस्पताल में मंगलवार को 12 घंटे से अधिक बिजली सप्लाई ठप रही। स्थिति भयावह होने के बाद मरीजों के परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। खबरों के मुताबिक, जब बिजली की सप्लाई बंद हुई तो लगभग 12 कोरोना वायरस मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, जबकि छह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। बताया जा रहा है कि पॉवर कट ट्रांसफार्मर में कमी आने के चलते हुआ, हालांकि बाद में शाम 7 बजे अस्पताल की बिजली बहाल हो पाई।

द इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार, बिजली नहीं होने के चलते आईसीयू में लगे बहुत से एसी बंद पड़े रहे। इस मामले में मध्य गुजरात विज कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों ने सफाई देते हुए कहा कि हॉस्पिटल के ट्रांसफार्मर में कुछ कमी आ गई थी, जिसके चलते एक दिन लंबा पॉवर कट रहा।

देश में कोरोना कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी ताजा रिपोर्ट के मातबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के 6387 नए केस सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1,51,767 हो गई है। इनमें 83004 सक्रिय केस हैं। 64,424 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। देश में अब तक कोरोना की चपेट में आकर 4,337 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं कोरोना प्रभावित राज्यों में गुजरात तीसरे नंबर पर है। गुजरात में कोरोना के 14,829 केस सामने आ चुके हैं। राज्य में 6,775 केस सक्रिय हैं। 7,139 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 915 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया और इंडिगो फ्लाइट में कोरोना संक्रमित ने किया सफर, खुलासे के बाद हड़कंप, सभी हुए होम क्वारंटाइन

देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डेढ़ लाख के पार पहुंचे संक्रमित, अब तक 4337 मौतें, 24 घंटे में 6387 नए केस

Published: 27 May 2020, 11:59 AM
लोकप्रिय
next