लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: बीजेपी को बड़ा झटका, एनपीएफ ने मणिपुर सरकार से समर्थन वापस लिया

बीजेपी को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है। एनपीएफ ने बीजेपी की मणिपुर सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया है। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि, ‘हमने बीजेपी के नेतृत्व वाली मणिपुर सरकार से सिद्धांत रूप में समर्थन वापस लेने का फैसला किया है।’

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

18 May 2019, 8:31 PM

बीजेपी को बड़ा झटका, एनपीएफ ने मणिपुर सरकार से समर्थन वापस लिया

बीजेपी को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है। एनपीएफ ने बीजेपी की मणिपुर सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया है। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि, ‘हमने कोहिमा में एनपीएफ के केंद्रीय कार्यालय में एक लंबी बैठक की और बीजेपी के नेतृत्व वाली मणिपुर सरकार से सिद्धांत रूप में समर्थन वापस लेने का फैसला किया है।’

18 May 2019, 6:58 PM

ममता बनर्जी का चुनाव आयोग को पत्र, सुनिश्चित करें कि कल के मतदान में बीजेपी न दे कोई दखल

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि आयोग यह सुनिश्चित करे कि कल होने वाले मतदान में केंद्रीय बल और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी दखल न दे ताकि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो सके।

18 May 2019, 6:40 PM

सीएम केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही बीजेपी, इस साजिश में विजेंद्र गुप्ता भी हैं शामिल: मनीष सिसोदिया


18 May 2019, 6:35 PM

लखनऊ में बीएसपी मुखिया मायावती से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू

18 May 2019, 6:00 PM

पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी के भतीजे ने भेजा मानहानि का नोटिस, अपमानजनक टिप्पणी का आरोप

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने अपने वकील के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 15 मई को पश्चिम बंगाल में डायमंड हार्बर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में उनके खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है।


18 May 2019, 5:50 PM

टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा, बीजेपी नेता मुकुल रॉय को पश्चिम बंगाल से बाहर भेजने को कहा

18 May 2019, 5:46 PM

लखनऊ में अखिलेश यादव से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू


18 May 2019, 5:05 PM

रविवार को आखिरी चरण का चुनाव, आयोग का फैसला, कई राज्यों की पोलिंग बूथ पर दोबारा होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 19 मई को किया जाएगा। लेकिन शनिवार को कई जगहों पर दोबारा वोटिंग होगी। चुनाव अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश में दो बूथों पर 21 मई को मतदान होंगे। इसके अलावा दिल्ली में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान चांदनी चौक के बूथ नंबर 32 के मतदान को चुनाव आयोग ने निरस्त कर दिया है। अब इस बूथ पर 19 मई को फिर से मतदान किए जाएंगे।

इसके अलावा आंध्र प्रदेश में भी चंद्रगिरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र और चित्तूर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 5 मतदान केंद्रों में फिर से मतदान करने का आदेश दिया है।

18 May 2019, 4:41 PM

केजरीवाल के आरोपों पर दिल्ली पुलिस बोली- सीएम की सुरक्षा में तैनात टीमें अपने कर्तव्यों के प्रति प्रतिबद्ध हैं


18 May 2019, 4:15 PM

भगवान ख़ुद लाल क़ालीन बिछाकर मिलने आ जाते, जाने की क्या जरूरत थी? राबड़ी का पीएम पर तंज

19 मई को आखिरी चरण का चुनाव होने वाला है। इससे पहले पीएम मोदी आज उत्तराखंड पहुंचे हुए हैं। उन्होंने केदारनाथ मंदिर का दर्शन किया। इसको लेकर आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, भगवान ख़ुद लाल क़ालीन बिछा कर आपसे मिलने आ जाते, जाने की क्या जरूरत थी? माने हद है...जनता अब सब प्रतीकात्मक चाले समझती है।”

18 May 2019, 4:07 PM

यह पूरी तरह से ईसीआई का आंतरिक मामला है: सीईसी


18 May 2019, 2:53 PM

केजरीवाल के सीएम बनने के बाद 6 बार हुए हमले, हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं: सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के सीएम बनने के बाद पुलिस की मौजूदगी में उन पर कम से कम 6 बार हमले हुए हैं। ऐसी घटनाओं के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है।”

18 May 2019, 2:49 PM

योगी के मंत्री के खिलाफ बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत, राजभर ने बीजेपी नेताओं को जूता मारने की दी थी धमकी

योगी के मंत्री के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता अनूप सिंह ने केस दर्ज कराया है। बता दें कि मऊ जनपद के रतनपुर बाजार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजभर ने बीजेपी के नेताओं को गाली देने और 10 जूते मारने का ऐलान मंच से किया था। इस बयान के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई है।


18 May 2019, 2:22 PM

मेरा पीएसओ बीजेपी को करता है रिपोर्ट, इंदिरा गांधी की तरह हो सकती है मेरी हत्या: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने खुद की राजनीतिक हत्या का अंदेशा व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की तरह दो मिनट में उनकी भी हत्या हो सकती है। एक अंग्रेजी चैनल के मुताबिक, सीएम केजरीवाल के हवाले से बताया कि उनके सुरक्षाकर्मी बीजेपी को रिपोर्ट करते हैं।

18 May 2019, 2:14 PM

राहुल गांधी के बाद शरद पवार से मिले चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात की।


18 May 2019, 1:36 PM

भटिंडा: अंतिम चरण के चुनाव की तैयारियों में जुटे मतदान अधिकारी

18 May 2019, 1:15 PM

अशोक लवासा की चिट्ठी पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा बोले- मतभेद होना कोई बड़ी बात नहीं

सीईसी सुनील अरोड़ा ने अशोक लवासा के पत्र पर बयान जारी करते हुए कहा कि मीडिया में जो विवाद जारी हुआ है इसकी जरूरत नहीं थी। लेकिन अशोक लवासा के पत्र की वजह से हुआ है।

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा, “चुनाव आयोग में 3 सदस्य होते हैं और तीनों एक-दूसरे के क्लोन नहीं हो सकते। मैं किसी भी तरह के बहस से नहीं भागता। हर चीज का वक्त होता है।” उन्होंने कहा कि मीडिया में चुनाव आयोग के आंतरिक कार्यप्रणाली को लेकर बेतुका विवाद सामने आया है।

सुनील आरोड़ ने साथ ही लिखा, “हालांकि, ये सारी बातें कार्यालय में रहने तक कई हद तक दायरे में रहीं जब तक कि संबंधित ईसी/ सीईसी ने किसी किताब में इसका जिक्र नहीं किया। मैं व्यक्तिगत तौर पर कभी किसी पब्लिक डिबेट से नहीं भागा लेकिन हर चीज का एक समय होता है।”

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: मोदी-शाह को क्लीनचिट मिलने से चुनाव आयुक्त नाराज, आयोग की बैठकों से किया किनारा


18 May 2019, 1:02 PM

मोदी-शाह को क्लीन चिट दिए जाने से चुनाव आयुक्त नाराज, चुनाव आयोग बना मोदी का पिट्ठू: सुरजेवाला

चुनाव आयुक्त अशोक लावासा के लिखे चिठ्ठी पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग मोदी जी का पिट्ठू बन गया है। अशोक लवासा की चिठ्ठी से साफ है कि सीईसी और उनके सहयोगी लवासा के बीच नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लेकर जो अलग मत है, उसे रिकॉर्ड करने को तैयार नहीं हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, “चुनाव आयोग है या चूक आयोग। लोकतंत्र के लिए एक और काला दिन। जब चुनाव मोदी-शाह जोड़ी को क्लीनचिट देने में व्यस्त था तब लवासा ने कई मौकों पर असहमति जताई।

18 May 2019, 12:28 PM

बीजेपी उम्मीदवार सन्नी देओल पर चला चुनाव आयोग का डंडा, प्रचार बंद होने के बाद जनसभा करने पर भेजा गया नोटिस

बीजेपी नेता और पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार सनी देओल को चुनाव आयोग से झटका लगा है। आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए सनी देओल को नोटिस भेजा है। सनी देओल पर आरोप है कि चुनाव प्रचार बंद होने के बाद शुक्रवार रात को पठानकोट में उन्होंने जनसभा की।


18 May 2019, 12:07 PM

राहुल गांधी से मिले चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश-मायावती से भी करेंगे मुलाकात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके नई दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को सीताराम येचुरी और आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। वहीं नायडू शनिवार को ही लखनऊ जाएंगे, जहां बीएसपी अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलेंगे

18 May 2019, 11:55 AM

मुस्लिम वोट वाले बयान पर शीला दीक्षित का केजरीवाल पर तंज- समझ से परे है केजरीवाल का बयान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने केजरीवाल पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि वह नहीं जान पा रहीं कि केजरीवाल कहना क्या चाह रहे हैंं। बता दें कि केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में अंतिम समय में मुस्लिम वोट कांग्रेस के खाते में शिफ्ट हो गए।


18 May 2019, 11:19 AM

मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने देश में केवल साम्प्रदायिक उन्माद पैदा किया- मायावती

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “पीएम मोदी का गुजरात माडल यूपी के पूर्वांचल की भी अति-गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन को दूर करने में थोड़ा भी सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है। मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए केवल जाति और साम्प्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद।”

उन्होंने आगे कहा, “पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी और विश्वासघात तब हुआ है जब पीएम मोदी और यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी?”

18 May 2019, 10:37 AM

हम कांग्रेस के साथ हैं: एचडी देवगौड़ा

जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि हम कांग्रेस के साथ हैं, मैं कुछ और नहीं बोलना चाहता हूं। 23 तारीख को नतीजे आएंगे, स्पष्ट तस्वीर पूरे देश को पता चल जाएगी।


18 May 2019, 10:09 AM

प्रेस कांफ्रेंस में पीएम की चुप्पी पर चिदंबरम का तंज, कहा- मोदी बता रहे थे हार होगी तो शाह होंगे जिम्मेदार

पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्रेस कांफ्रेंस पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। किसी बुद्धिजीवी ने कहा था कि चुप्पी लाजवाब हो सकती है। पीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस उस बयान का सबूत थी।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह संदेश देने के लिए मौजूद थे कि, यदि चुनाव नतीजे बीजेपी के पक्ष में नहीं हुए तो इसके दोषी श्री अमित शाह होंगे।”

18 May 2019, 9:57 AM

अंतिम चरण के चुनाव से पहले केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी

रविवार को होने वाले सातवें और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड पहुंचे हुए हैं। जहां वह केदारनाथ का दर्शन करेंगे।


18 May 2019, 8:14 AM

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, जनसभा में बीजेपी नेताओं को दी गाली, कहा- जूता निकालकर मारो

2019 लोकसभा चुनाव के तहत 19 मई को आखिरी चरण का मतदान होना है। शुक्रवार शाम से चुनाव प्रचार थम गया है। लेकिन इसके बाद योगी के मंत्री और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में वह बीजेपी नेताओं को गाली देते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही बीजेपी नेताओं को जूता निकालकर मारने की बात कही। ये वीडियो घोसी लोकसभा क्षेत्र के रतनपुरा में जनसभा का है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia