प्यार या साजिश: फिर सीमा को ले गई UP ATS, प्रेमी सचिन के सामने होगी पूछताछ, खुल सकते हैं कई राज

एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सीमा हैदर प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से तो भारत में नहीं आई है। कुछ ऐसे सवाल के जवाब एटीएस हासिल करने का प्रयास कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर को एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की एटीएस टीम पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। यूपी एटीएस की टीम सोमवार के बाद आज सुबह एक बार फिर से नोएडा में सीमा हैदर के प्रेमी सचिन के घर पहुंची और सीमा को अपने साथ ले गई। इससे पहले एटीएस सीमा हैदर, सचिन मीणा से सोमवार को पूछताछ की थी। हालांकि सीमा और सचिन को पूछताछ के बाद एटीएस की टीम देर रात उसके घर पर छोड़कर चली गई थी। खबरों की मानें तो दोनों से आमने सामने पूछताछ होगी।

सोमवार को हिरासत में लेने के बाद सीमा हैदर से छह घंटे तक पूछताछ हुई थी। अवैध तरीके से अपने बच्‍चों के साथ भारती पहुंची सीमा हैदर और सचिन से नोएडा स्थित एंटी टेररिस्ट स्‍क्‍वाड के दफ्तर में घंटों पूछताछ की गई। जांच एजेंसी ने उनके पासपोर्ट, उसके बच्चों के पासपोर्ट के बारे में जानकारी जुटाई। सीमा हैदर और सचिन की पहली मुलाकात से लेकर पब-जी ग्रुप में दूसरे लड़कों के भी बारे में पूछताछ हुई। सचिन और सीमा नेपाल में 7 दिन रहे, उस दौरान वो नेपाल में कहां कहां गए और किन लोगों से मिले इसके बारे में पूछताछ हुई।


एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सीमा हैदर प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से तो भारत में नहीं आई है। कुछ ऐसे सवाल के जवाब एटीएस हासिल करने का प्रयास कर रही है। हाल ही में दिल्ली से आईबी की टीम जिले में पहुंची थी और टीम ने सीमा हैदर के बारे में जांच पड़ताल की। 

खबरों के मुताबिक, आईबी के इनपुट के बाद ही एटीएस ने सीमा हैदर से पूछताछ शुरू की। सीमा एजेंसियों को न केवल सीमा हैदर के भाई के पाकिस्तान आर्मी में होने बल्कि उसके चाचा के भी आर्मी में सूबेदार होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा एक अधिकारी ने यह भी बताया कि एटीएस डिलीट किए गए चैट रिकवर करने पर संदिग्ध बातचीत, सेटेलाइट फोन इस्तेमाल की आशंका पर भी पूछताछ कर सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia