LAC पर 20 जवानों की शहादत से चीन के खिलाफ देश में गुस्सा, PM मोदी के संसदीय क्षेत्र समेत कई जगहों पर प्रदर्शन

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसीसमेत देश के कई हिस्सों में लोग सड़क पर उतरकर चीन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। बता दें कि 20 जवानों की शहादत के बाद चीन के खिलाफ पूरे देश में लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीमा पर चीनी सेना की ओर से भारतीय सैनिकों पर हुए हमले को लेकर पूरे देश में गुस्से की लहर है। 20 जवानों की शहादत के बाद चीन के खिलाफ पूरे देश में लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोग सड़क पर उतरे और चीन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

लद्दाख में भारत के 20 जवानों की शहादत से लोगों में गुस्सा है। गुजरात के अहमदाबाद में भी लोगों ने इस हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया।

वही बिहार के पटना के लोगों ने चीन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हुए चीन के झंडे और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले जलाए।

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार को चीनी सेना से झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए। भारतीय सेना ने देर शाम इसकी पुष्टि की। यह संख्या और भी बढ़ सकती है। उधर, सूत्रों के मुताबिक, चीनी पक्ष के 43 सैनिकों मारे गए हैं। हालांकि, इस बात की किसी भी पक्ष ने पुष्टि नहीं की है। दोनों देशों के सैनिकों के बीच यह हिंसक झड़प गलवान घाटी के पास हुई, जब दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रही थी। इस हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में LAC पर भारत के 20 जवानों की शहादत पर अमेरिका और अमेरिकी मीडिया ने क्या कहा, जानें

लद्दाख में 20 जवानों की शहादत पर राहुल का सवाल, पीएम क्यों छुपा रहे हैं? बताएं चीन की हिम्मत कैसे हुई ऐसा करने की

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia