कोरोना नहीं बल्कि भारत जोड़ो यात्रा से डर गई है मोदी सरकार, राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने गुरुवार को हरियाणा के नूंह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि इन्होंने अब नया आइडिया निकाला है। मुझे पत्र लिखा है। यात्रा बंद करो क्योंकि कोविड आ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने के लिए राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी। इसको लेकर अब राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने गुरुवार को हरियाणा के नूंह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि इन्होंने अब नया आइडिया निकाला है। मुझे पत्र लिखा है। यात्रा बंद करो क्योंकि कोविड आ रहा है।

राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब यात्रा को रोकने के लिए बहाने बन रहे हैं। मास्क पहनो, यात्रा बंद करो, कोविड फैल रहा है। हिंदुस्तान की शक्ति से, सच्चाई से ये लोग डर गए हैं। ये सच्चाई है। यात्रा में हम 100 दिन से ज्यादा चले हैं, जिसमें हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई हर जात के लोग शामिल हुए। 


'कश्मीर तक जाएगी यात्रा'

राहुल गांधी ने कहा, "ये भी मत सोचो कि ये दिन बहुत दूर है। ये दिन दूर नहीं है। ये दिन आने वाला है, जिस दिन ये देश फिर मिलकर भाईचारे के साथ, मोहब्बत के साथ एकसाथ आगे बढ़ेगा। हम तोड़ने नहीं देंगे, जितनी कोशिश करनी है करो, पर हम इस देश को तोड़ने नहीं देंगे। ये जो यात्रा है कश्मीर तक जाएगी।" 

'आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार'

इस बीच राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, "प्रधानमंत्री जी, दिल्ली की तरफ आ रहा ये जनसैलाब, महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के खिलाफ है। हम जनता का दर्द समझते हैं, तभी ₹500 का गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरी और मुफ़्त इलाज दे रहे हैं। आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार हैं। क्या 'हर घर बेरोज़गारी और गरीबी' ही आपका 'विकास' है?" 


भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाए हुई है मोदी सरकार: अधीर रंजन चौधरी

बीजेपी की सलाह को साजिश करार देते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कोरोना का बहाना बनाकर सरकार राहुल गांधी की पदयात्रा को रोकना चाहती है, क्योंकि उनके साथ एक जनसैलाब दिल्ली में प्रवेश करने जा रहा है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाए हुई है। आज जब राहुल गांधी पदयात्रा करते हुए दिल्ली में आ रहे हैं तब उनको ओमिक्रोन दिख रहा है। ओमिक्रोन के मामले अगस्त से पकड़े जा रहे हैं। अगर यह तब से आ रहे हैं तो पीएम मोदी की गुजरात की रैलियों पर क्यों रोक नहीं लगी? मिलेट लंच क्यों हुआ? सदन बिना मास्क क्यों चला?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia