‘कैफे कॉफी डे’ के मालिक वी जी सिद्धार्थ का शव नेत्रावती नदी से बरामद, ‘टैक्स टेरर’ की वजह से कूदकर की खुदकशी!

कैफे कॉफी डे के मालिक और कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की डेड बॉडी मिल गई है। उन्हें आखिरी सोमवार रात मंगलुरु में नेत्रावती नदी के पास देखा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

‘कैफे कॉफी डे’ के मालिक वीजी सिद्धार्थ के गायब होने के 36 घंटे बाद उनका शव मिला है। खबरों के मुताबिक, सिद्धार्थ का शव मंगलुरू के हुइगेबाज़ार के पास नेत्रावती नदी के किनारे से बरामद हुआ है।

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने कहा, “सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह 6 बजे के आसपास हुइगेबाज़ार के पास बरामद हुआ है। शव हुइगेबाज़ार के पास सुबह तैरता हुआ दिखा था जिसे मछुआरे किनारे तक लेकर आए। वो परिवार वालों का इंतज़ार कर रहे हैं कि शव की पहचान कर पुष्टि करें।”


गौरतलब है कि ड्राइवर ने बताया था कि सिद्धार्थ उलाल शहर में स्थित पुल तक घूमने के लिए आए थे। वहां उन्होंने कार रुकवाई और पैदल ही निकल गए। मैं उनका इंतजार कर रहा था। 90 मिनट तक वापस नहीं आए तो पुलिस को सूचना दी। सिद्धार्थ के लापता होने के बाद उनका एक पत्र सामने आया था। जिसमें उन्होंने आयकर विभाग पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि, “एक पूर्व डीजी ने माइंडट्री के साथ डील ब्लॉक करने के लिए उनके शेयर्स को दो बार अटैच किया, जबकि संशोधित रिटर्न्स उनकी ओर से फाइल किए जा चुके थे। सिद्धार्थ ने आईटी विभाग की इस कार्रवाई को अनुचित बताया है और लिखा है कि इसके कारण पैसे की कमी हो गई थी।”


उन्होंने आगे लिखा था, “मैं अपने निवेशकों और कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से माफी मांगता हूं और मैं अब सरेंडर करता हूं।” उन्होंने कहा कि 37 साल के कठिन परिश्रम से अपनी कंपनियों में 30 हजार नौकरियों को सृजित किया। लेकिन अपने तमाम प्रयासों के बावजूद इन कंपनियों को लाभ का बिजनेस बनाने में नाकाम रहा। उन्‍होंने लिखा कि मुझ पर कर्जदाताओं का अत्‍यधिक दबाव है और किसी को धोखा देना मकसद कभी नहीं रहा, लेकिन एक उद्यमी के रूप में फेल रहा।

इसके बाद मंगलूरू पुलिस ने वीजी सिद्धार्थ के फोन की जांच के बाद खुलासा किया है कि 10 दिनों के अंदर वीजी सिद्धार्थ के पास आयकर की दर्जनों कॉल आई थी।

इसे भी पढ़ें: कैफे कॉफी डे संस्थापक सिद्धार्थ को आईटी ने 10 दिन में की थीं दर्जनों कॉल, पत्र में प्रताड़ना का जिक्र

‘कैफे कॉफी डे’ के मालिक ने कंगाली की वजह से की खुदकुशी? जानिए आईटी पर क्यों लगा अनुचित कार्रवाई का आरोप

कॉफी कैफे डे के मालिक और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद लापता, कंपनी पर है 7 हजार करोड़ का लोन

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Jul 2019, 9:05 AM
/* */