पाकिस्तान ने आखिरकार कबूल किया पुलवामा हमले का पाप, इमरान के मंत्री संसद में बोले ‘फख्र है’

पाकिस्तान ने आखिरकार पुलवामा हमले की बात कबूल कर ली है। इमरान खान सरकार के मंत्री फव्वाद चौधरी ने पाक संसद में इस हमले को बड़ी कामयाबी बताया। इससे पहले विपक्षी नेता ने कहा था कि अभिनंदन मामले में पाक आर्मी चीफ के पसीने छूट गए थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान ने अधिकारिक तौर पर आखिरकरा मान लिया कि पुलवामा हमले में उसका हाथ था। पाकिस्तानी संसद में इमरान खान सरकार के मंत्री फव्वाद चौधरी ने पुलवामा हमले को एक बड़ी कामयाबी करार देते हुए कहा कि, "हमने घर में घुसकर मारा था।"

ध्यान रहे कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था। इस घटना में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

पाकिस्तान के मंत्री फव्वाद चौधरी ने कहा कि, "पाकिस्तान ने पुलवामा की घटना के बाद भारत को करारा जवाब दिया और पाकिस्तान वायु सेना ने अपने क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद दुश्मन को मार गिराया। उन्होंने विपक्ष को अपने व्यवहार पर पुनर्विचार करने की सलाह दी और कहा कि संघीय सरकार की आलोचना का हमेशा स्वागत किया जाता है लेकिन राज्य की आलोचना नहीं की जानी चाहिए।"

फवाद चौधरी पाकिस्तान के ऐसे नेता हैं जो अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। आए दिन भारत को धमकी देते रहते हैं और अपना मजाक उड़वाते हैं। उन्होंने पाक संसद में कहा, "सादिक कह रहे थे कि कुरैशीजी की टांगें कांप रही थीं। मैं कहता हूं कि हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। पुलवामा में जो कामयाबी है, वो इमरान सरकार के नेतृत्व में कौम की कामयाबी है। उस कामयाबी के हिस्सेदार आप लोग हैं और हम लोग हैं। ये हम लोगों के लिए फख्र का मौका है।"


ध्यान रहे कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के सांसद अयाज सादिक ने बयान दिया था विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान की हालत खराब हो गई थी। उन्होंने कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अगर अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत हमला कर देगा, यह सुनकर आर्मी चीफ जनरल बाजवा की टांगे कांपने लगी थीं और पसीने छूट गए थे।

इस खबर के सामने आने के बाद भारतीय वायुसेना के पूर्व चीफ एयर चीफ मार्शल (रिटायर्ड) बी एस धनोआ ने भी कहा था कि अभिनंदन मामले को लेकर भारत ने हमले की तैयारी कर ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Oct 2020, 5:57 PM