अमृतसर हमला: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह बोले- ये आतंकी हमला था, सांप्रदायिक पहलू से कोई लेना-देना नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर में हुए ग्रेनेड हमले को आतंकी हमला बताया है। उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इसमें कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए ग्रेनेड विस्फोट पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज प्रेस कांफ्रेस कर कहा, “इसमें कोई सांप्रदायिक पहलू नहीं है। यह साफ-साफ आतंकवाद का मामला है। उन्हें निशाना बनाया गया, क्योंकि वे आसान निशाना थे। हमें अतीत में अन्य संगठनों को निशाना बनाए जाने की सूचनाएं मिली थीं, लेकिन एहतियाती कदम उठाकर उन्हें रोक लिया गया था।”

अमरिंदर सिंह ने कहा “मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि हमले के दो आरोपियों में से एक आरोपी विक्रमजीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे आरोपी अवतार सिंह को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।” अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमले में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली गई है। ये एक सीधा आतंकी हमला था। धर्म से इसका कोई लेना देना नहीं था। मैं पंजाब को विश्वास दिलाता हूं कि पाकिस्तान और आईएसआई को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, “निरंकारी भवन में धमाके के लिए जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया था उस तरह का ग्रेनेड कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। ग्रेनेड के अंदर जो छर्रे भरे गए थे वे पाकिस्तान निर्मित फैक्ट्री में बने हैं।” पंजाब सीएम ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) को हमले का मास्टरमाइंड बताया

बता दें कि 18 नवंबर को पंजाब के अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड से हमला हुआ था। ग्रेनेड धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 20 लोग घायल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए धमाके में 3 की मौत, करीब 20 घायल, सीएम अमरिंदर सिंह ने मुआवजे का किया ऐलान

अमृतसर ब्लास्ट: सामने आई संदिग्धों की तस्वीर, निरंकारी भवन पर बाइक सवार दो युवकों ने किया था ग्रेनेड से हमला

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */