कश्मीर को लेकर ट्रंप के बयान पर राहुल का पीएम पर हमला, ‘कमजोर विदेश मंत्रालय की सफाई नहीं, मोदी बताएं सच्चाई’

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि यदि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान अगर सही है तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते को धोखा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दिए गए बयान को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि यदि अगर यह बयान सही है तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते को धोखा दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है। अगर यह सच है तो पीएम मोदी देश हित और 1972 शिमला समझौते के साथ धोखा किया है। इस मामले में एक कमजोर विदेश मंत्रालय के खंडन से नहीं चलेगा। पीएम को राष्ट्र को बताना होगा कि उनके और ट्रंप के बीच हुई बैठक में क्या हुआ था।”


ट्रंप के बयान पर बढ़े विवाद के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद के दोनों सदनों में कहा ‘’मैं सदन को स्पष्ट रूप से आश्वासन देना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से कभी इस तरह का आग्रह नहीं किया गया है।” विदेश मंत्री ने कहा, “पाकिस्तान के साथ तबतक कोई बात नहीं होगी जबतक पाकिस्तान सीमापार आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम नहीं उठाएगा। पाकिस्तान के साथ जब भी बात होगी वह द्वीपक्षीय ही होगी।”

हालांकि इस दौरान कांग्रेस समेत सभी विपक्ष ने राज्यसभा और लोकसभा में जमकर हंगामा किया। हंगामे की वजह से सदन को कई बार स्थगित करना पड़ा। सभी विपक्षी दलों के नेताओं की मांग है कि सदन में पीएम मोजी आकर इस मामले पर स्पष्टीकरण दें।


गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर को लेकर ट्रंप के दावे पर संसद में जोरदार हंगामा, कांग्रेस समेत विपक्ष की मांग- पीएम मोदी दें जवाब

कश्मीर पर ट्रंप के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कांग्रेस ने मांगा पीएम से जवाब

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia