आरजेडी-जेडीयू साथ आने को तैयार? राबड़ी बोलीं- नीतीश महागठबंधन में आने की पहल करते हैं तो इस पर होगा विचार

बिहार की पूर्व सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार महागठबंधन में आने की पहल करते हैं तो महागठबंधन इस पर विचार करेगा।” उन्होंने कहा कि नीतीश के महागठबंधन में आने पर उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के महागठबंधन में आने पर कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जेडीयू महागठबंधन में आने की पहल करता है तो महागठबंधन इस पर विचार करेगा।

आरजेडी की नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सोमवार की रात एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया द्वारा नीतीश के महागठबंधन में शामिल होने के एक प्रश्न के उत्तर में कहा, “अगर नीतीश कुमार महागठबंधन में आने की पहल करते हैं तो महागठबंधन इस पर विचार करेगा।” उन्होंने कहा कि नीतीश के महागठबंधन में आने पर उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।


गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शामिल हुए थे। इससे पहले आरजेडी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बीजेपी को पछाड़ने के लिए सभी दलों को एक साथ आने की अपील की थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह ने बिना नीतीश कुमार का नाम लिए कहा था, “नीति यही कहती है कि बीजेपी को पछाड़ने के लिए सभी को एक साथ आना चाहिए। इसमें कहीं छंटाऊं और चुनने-बिनने की बात नहीं होनी चाहिए।”


आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश के महागठबंधन में सभी रास्ते बंद हो गए हैं। इसको लेकर सवाल पूछने पर रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि कहीं कोई लिखकर दिया है। यह समय की बात है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में पक रही है नई राजनीतिक ‘खीर’, बीजेपी को हराने के लिए जेडीयू सहित सभी पार्टियां आएंगी साथ?

गौरतलब है कि एनडीए में शामिल जेडीयू के केंद्र में सांकेतिक रूप से मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के प्रस्ताव को लेकर नीतीश नाराज बताए जा रहे हैं। इस प्रस्ताव के बाद जेडीयू नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुई। ऐसे में यह कयास लगाया जाने लगा है कि नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए में किसी भी तरह की नाराजगी से इंकार किया है।

इसे भी पढ़ें: नीतीश के कैबिनेट विस्तार में बीजेपी को नहीं मिली जगह, बिहार एनडीए में पड़ चुकी है दरार?

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jun 2019, 4:40 PM