'शिवसेना और उसका चिन्ह छीनने के लिए 2 हजार करोड़ रुपये की हुई डील', संजय राउत का BJP और शिंदे गुट पर सनसनीखेज आरोप

संजय राउत ने कहा कि जो गद्दार गुट के लिए एक विधायक 50-50 करोड़ का भाव लगाते हैं, ऐसे पार्टी ने चुनाव निशान लेने के लिए जरूर इतनी रकम खर्च की होगी यह मुझे भरोसा है। उन्होंने कहा कि इसके सबूत मैं जल्द दूंगा।

फोटो: सोशल मीडिाय
फोटो: सोशल मीडिाय
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना का चुनाव चिन्ह छिनने के बाद उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बीजेपी और शिंदे गुट पर गंभीर आरोप लगाते हुए बड़ा हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का नाम और उसका चुनाव चिन्ह छीना गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 2 हजार करोड़ रुपये की डील हुई है।

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना और उसका निशान (तीर-कमान) चिह्न छीना गया है और ऐसा करने के लिए इस मामले में अब तक 2,000 करोड़ रुपए की लेनदेन हुई है। उन्होंने कहा कि यह शुरुआती आंकड़ा है, लेकिन 100 प्रतिशत सच है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। जल्द ही इस बारे में कई खुलासे होंगे।

राउत ने कहा कि जो गद्दार गुट के लिए एक विधायक 50-50 करोड़ का भाव लगाते हैं, ऐसे पार्टी ने चुनाव निशान लेने के लिए जरूर इतनी रकम खर्च की होगी यह मुझे भरोसा है। उन्होंने कहा कि इसके साबूत मैं जल्द दूंगा।

उन्होंने कहा कि, "अमित शाह क्या बोलते हैं, वो महाराष्ट्र के लोग ध्यान नहीं देते..जो सत्य को खरीदने का काम करते हैं वो झूठ और सच की क्या बात कर रहे हैं। इसका निर्णय लेने का काम जनता के पास है और समय आने पर वो करेगी...शिवसेना किसकी थी और किसकी होगी ये फैसला महाराष्ट्र के लोग लेंगे।"


सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, "चुनाव आयोग जैसा एक स्वायत्त और संवैधानिक संस्था को निष्पक्ष होना चाहिए और किसी भी प्रभाव से दूर होना चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य से आयोग इस भरोसे को नहीं पैदा करता। बीजेपी तो अपने 2000 करोड़ रुपए (50-50 करोड़ प्रति विधायक) के निवेश को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।"

चुनाव आयोग ने 17 फरवरी को शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह शिंदे गुट को सौंप दिया था। शिंदे गुट ने चुनाव आयोग के इस फैसले का स्वागत किया था। उन्होंने इसे लोकतंत्र की जीत बताया था। वहीं, उद्धव गुट ने चुनाव आयोग के फैसले को पूर्व नियोजित बताया था। उनकी तरफ से कहा गया था कि उन्हें पहले से ही अनुमान था कि चुनाव आयोग से इस तरह का फैसला आएगा।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग के फैसले पर आक्रामक रुख में उद्धव की शिवसेना, कहा- यह फिक्स मैच है

इसे भी पढ़ें: शिवसेना पर चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देंगे उद्धव, बोले- मोदी नाम महाराष्ट्र में नहीं चलता इसलिए...

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Feb 2023, 12:44 PM