राफेल सौदा: पीएम मोदी पर शरद पवार के बयान से नाखुश तारिक अनवर ने एनसीपी से दिया इस्तीफा

एनसीपी के महासचिव और बिहार के कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने शरद पवार के राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी के समर्थन में बयान देने से नाराज होकर यह कदम उठाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक सदस्यों में से एक और कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि तारिक अनवर ने राफेल विमान सौदे पर पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किए जाने से नाराज थे। कल ही पवार ने राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह राफेल डील सौदे में लिप्त हैं और वे अभी तक अपने को पाक साफ साबित करने में असफल रहे हैं। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा इस संबंध में दिए गए बयान से राफेल डील में घोटाले की पुष्टि होती है।” उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी अध्यक्ष शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री के बचाव में आने से वे पूरी तरह असहमत हैं। उन्होंने आगे कहा कि कार्यकर्ताओं से राय मशवरे के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे।

बता दें कि राफेल सौदे पर शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया था। उन्होंने कहा था, “इस सौदे पर मोदी के इरादों को लेकर जनता के मन में संदेह नहीं है।” शरद पवार ने एक मराठी चैनल को दिए साक्षात्कार मे कहा था कि मुझे निजी तौर पर लगता है कि लोगों के दिमाग में प्रधानमंत्री की नीयत को लेकर कोई शक नहीं है।

हाल ही में राफेल सौदे पर सनसनीखेज खुलासा करते हुए फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा था कि राफेल सौदे में अनिल अंबानी को दसॉल्ट ने नहीं चुना था, और उनके पास कोई विकल्प ही नहीं था, हमने वही पार्टनर चुना जो हमें दिया गया।

इसे भी पढें: अनिल अंबानी को राफेल में भागीदार फ्रांस या दसॉल्ट ने नहीं, भारत ने बनवाया, पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का खुलासा

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद कांग्रेस लगातार पीएम मोदी पर हमलवार है। कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल ही में कहा था कि इतिहास में पहली बार फ्रांस का कोई पूर्व राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को चोर कह रहा है। मुझे हैरत होती है कि हमेशा बोलने वाले हमारे प्रधानमंत्री इस गंभीर मुद्दे पर चुप हैं। प्रधानमंत्री को ओलांद के बयान पर सफाई देनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने भारत के प्रधानमंत्री को कहा चोर, पीएम मोदी देश को दें जवाबः राहुल गांधी

राफेल सौदे पर पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद मोदी सरकार के मंत्रियों की ओर से लगातार सफाई दी जा रही है। सफाई पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि चाहे जो भी आरोप लगें, लेकिन राफेल डील रद्द नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़े: राफेल सौदा: राहुल गांधी के हमलों से तिलमिलाई बीजेपी, जेटली बोले, आरोपों के बावजूद रद्द नहीं होगी डील

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Sep 2018, 1:05 PM