कोरोना संकट पर UN के बयान से भारत समेत पूरी दुनिया की बढ़ी चिंता! कहा- वैक्सीन ही एक मात्र उपाय

कोरोना को लेकर संयुक्त राष्ट्र की ओर से बड़ा बयान आया है। संयुक्त राष्ट्र कहा है कि अब सिर्फ एक वैक्सीन ही दुनिया को सामान्य पटरी पर ला सकती है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द कोरोना वायरस को लेकर दवाई तैयार होती है, तो दुनिया के लिए बेहतर होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। दुनिया भर अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कोरोना को लेकर संयुक्त राष्ट्र की ओर से बड़ा बयान आया है। संयुक्त राष्ट्र कहा है कि अब सिर्फ एक वैक्सीन ही दुनिया को सामान्य पटरी पर ला सकती है।

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुतेरस ने कोरोना महामारी पर बोलते हुए कहा कि कोरोना संकट बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में अगर दुनिया वापस पटरी पर आती है तो वह एक वैक्सीन की वजह से ही आ सकती है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द कोरोना वायरस को लेकर दवाई तैयार होती है, तो दुनिया के लिए बेहतर होगा।


संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, “उन्हें उम्मीद है कि इस साल के खत्म होने से पहले दुनिया में शानदार वैक्सीन तैयार हो पाएगी।” गुतेरस ने अपील की कि दुनिया को कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाने में एकजुट होना होगा, सभी देश मिलें और साथ में काम करें। संयुक्त राष्ट्र की ओर से 25 मार्च को 2 बिलियन डॉलर जुटाने की अपील की गई थी, ताकि कोरोना महामारी से निपटा जा सके लेकिन अभी तक इसका 20 फीसदी हिस्सा ही इकट्ठा हो पाया है।

बता दें कि दुनिया भर में 16 अप्रैल की सुबह तक कोरोना वायरस के आंकड़े 20 लाख के पार कर चुके हैं, जबकि 1 लाख 30 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं, यहां 6 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं जबकि 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में अब तक 414 की मौत, मरीजों की संख्या 12 हजार के पार, जानें किस राज्य में कैसे हैं हालात

कोरोना वायरस का कहर जारी, दिल्ली पुलिस के दो और सिपाही पाए गए पॉजिटिव, विभाग में संख्या बढ़कर पांच हुई

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Apr 2020, 12:06 PM