उन्नाव कांड: सड़क से संसद तक हंगामा, सदन में शाह से मांगा जवाब तो प्रियंका की पीएम से अपील- आरोपी को न दें शह

उन्नाव रेप कांड के बाद सड़क हादसे से हंगामा मचा हुआ है। लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग की है। वहीं प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से अपील की है कि आरोपी बीजेपी विधायक को शह देना बंद करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे को लेकर लोकसभा में आज जोरदार हंगामा हुआ। विपक्षी सांसदों ने सदन में ‘प्रधानमंत्री जवाब दो’ और ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ के नारे लगाए। लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “उन्नाव की घटना सभ्य समाज के ऊपर कलंक है। रेप मामले की सीबीआई जांच हो रही है फिर भी बीजेपी सरकार पीड़ितों की सुरक्षा नहीं दे पा रही है।” कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि रेप पीड़िता के कई परिजनों की पहले ही मौत हो चुकी है।

उन्होंने आगे कहा, “गृहमंत्री को इस मामले पर सदन में जवाब देना चाहिए, हम किस समाज में रह रहे हैं। पीड़िता के साथ दर्दनाक घटना घट रही है और सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए।”

इस हंगामे को देखते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, '”इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए, इस केस में पहले से ही सीबीआई की जांच जारी है। हादसे के बाद एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है, यूपी सरकार पूरी निष्पक्षता से जांच कर रही है।” वहीं बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि जिस ट्रक से हादसा हुआ है वह समाजवादी पार्टी के नेता का है, विपक्ष सबूत मिटाने की कोशिश कर रहा है।


इससे पहले उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

वहीं घायल पीड़िता से मिलने गए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। इसने देश की महिलाओं को झकझोर कर रख दिया है। बीजेपी नेताओं के निर्देश पर उसके पिता को पुलिस ने पीटा था। पीड़िता द्वारा खुदकुशी की कोशिश के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। यह स्वाभाविक है कि लोग सरकार और बीजेपी विधायक पर सवाल उठा रहे हैं।”

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फिर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोपी बीजेपी विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हम कुलदीप सेंगर जैसे लोगों को राजनीतिक शक्ति और संरक्षण क्यों देते हैं, जबकि पीड़ितों को अकेले उनकी लड़ाई लड़ने के लिए छोड़ देते हैं?”

एक और ट्वीट में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा, “मुकदमे में साफ है कि परिवार को धमकी मिल रही थी। उन्होंने हादसे का अंदेशा भी जताया था। भगवान की खातिर प्रधानमंत्री जी, इस अपराधी और उसके भाई को आपकी पार्टी से मिल रहे राजनीतिक संरक्षण को देना बंद कीजिए।”


लखनऊ में पीड़िता की न्याय मांग करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

उन्नाव रेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए यूपी भवन पर प्रदर्शन हुआ है।

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव रेप केस की पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। इस दौरान उसकी कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पीड़िता और उसके वकील की गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे को लेकर रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई मनोज के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हो गया है। खबरों के मुताबिक, इस मामले में 10 नामजद और 15 से 20 अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: सड़क हादसे में नया खुलासा, एसपी नेता के भाई का था ट्रक, पीड़ित परिवार अस्पताल के बाहर धरने पर

उन्नाव रेप कांड: हादसे के बाद चीख-चीखकर उठ रहे सवालों का देना होगा जवाब, क्या ये साजिशन हत्या है?

उन्नाव रेप कांड: हादसे को लेकर पीड़िता की मां और बहन ने किए कई खुलासे, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM